बीमार भाई के लिए महिलाकर्मी ने मांगी छुट्टी तो बदले में सफाई इंस्पेक्टर ने दिया 'नापाक' ऑफर, जमकर हुई धुनाई

आयुक्त (उत्तरी) रोहिताश्व सिंह तोमर ने कहा कि वीडियो सामने आने के बाद आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है और जेएमसी की कमेटी द्वारा जांच शुरू की गई है.

बीमार भाई के लिए महिलाकर्मी ने मांगी छुट्टी तो बदले में सफाई इंस्पेक्टर ने दिया 'नापाक' ऑफर, जमकर हुई धुनाई

अधिकारियों ने सफाई निरीक्षक को सस्पेंड किया (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जोधपुर:

राजस्थान के जोधपुर में सफाई निरीक्षक द्वारा महिला कर्मचारी से छुट्टी के बदले सैक्सुअल फेवर मांगने का मामला सामने आया है.  पुलिस ने कहा कि जोधपुर नगर निगम (JMC) के सैनिटेशन इंस्पेक्टर को महिला कर्मचारी से अवकाश के बदले यौन फेवर मांगने पर अधिकारियों ने सस्पेंड कर दिया है. दरअसल, महिला सफाईकर्मी का भाई बीमार था और वह अवकाश मांग रही थी. इस बीच महिला के बीमार भाई की मौत हो गई. महिला कर्मचारी ने जब निरीक्षक की करतूत के बारे में अन्य सफाई कर्मचारियों को बताया तो वे वॉर्ड कार्यालय पहुंच गए और सफाई निरीक्षक की धुनाई कर दी. 

पुलिस ने बताया कि निरीक्षक की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद जोधपुर नगर निगम ने तुरंत उसे सस्पेंड कर दिया. आयुक्त (उत्तरी) रोहिताश्व सिंह तोमर ने कहा कि वीडियो सामने  आने के बाद आरोपी को सस्पेंड कर दिया गया है और जेएमसी की कमेटी द्वारा जांच शुरू की गई है, जो अपनी रिपोर्ट सौंपेगी. रिपोर्ट के आधार पर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. 

पुलिस ने कहा कि महिला सफाई कर्मचारी  की ऑडियो क्लिप भी वायरल हुई है, जिसमें निरीक्षक कथित तौर पर महिला से अपने गलत प्रस्ताव पर जवाब मांग रहा है. उन्होंने कहा कि महिला एक विधवा है और भदवासिया के वार्ड 61 के सफाई निरीक्षक द्वारा उसे कुछ समय से लगातार कथित रूप से प्रताड़ित किया जा रहा था.

पुलिस ने कहा कि रविवार को महिला ने अपने बीमार भाई को देखने जाने के लिए छुट्टी मांगी थी, लेकिन सफाई निरीक्षक ने अवकाश देने के बजाये फिर से पीड़िता से सैक्सुअल फेवर की मांग की और प्रस्ताव पर जवाब मांगा. साथ ही कहा कि अगर वह उसके प्रस्ताव पर हां कहेगी, तो वह ना केवल छुट्टी देगा बल्कि उसकी उपस्थिति भी मार्क कर देगा और भाई के इलाज में पैसों की मदद भी करेगा. 

उन्होंने बताया कि महिला ने निरीक्षक से कहा कि वह इस समय बात करने की स्थिति में नहीं है और रजिस्टर में एक दिन की छुट्टी लगाने की बात कहकर फोन रख दिया. इस बीच, महिला के भाई की मौत हो गई और उसने निरीक्षक की करतूत के बारे में साथी कर्मचारियों को बताया. जिसके बाद सोमवार को आक्रोशित सफाई कर्मचारी वॉर्ड ऑफिस पहुंच गए और सफाई निरीक्षक की पिटाई कर दी. 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com