रिटायरमेंट के दिन टीचर ने किया पत्नी का सपना पूरा, हेलीकॉप्टर में बैठकर स्कूल से पहुंचे घर

स्कूल से विदाई के बाद वह अपनी पत्नी सोमती मीणा व पोते अजय के साथ हेलीकॉप्टर से अपने गांव पहुंचे. राज्य में अपनी तरह का यह पहला किस्सा है जब कोई अध्यापक सेवानिवृत्ति के बाद हेलीकॉप्टर से घर पहुंचा हो.

रिटायरमेंट के दिन टीचर ने किया पत्नी का सपना पूरा, हेलीकॉप्टर में बैठकर स्कूल से पहुंचे घर

रमेश चंद मीणा ने 34 साल से अधिक समय तक शिक्षक के रूप में सेवाएं दीं.

जयपुर:

राजस्थान के अलवर जिले में एक अध्यापक शनिवार को अपनी सेवानिवृत्ति के बाद हेलीकॉप्टर से घर पहुंचे. अध्यापक ने इसे ‘आनंददायी अनुभव' बताते हुए कहा कि इसके जरिए उन्होंने अपनी पत्नी के हेलीकॅाप्टर में बैठने के सपने को पूरा किया है. राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सौराई में व्याख्याता रमेश चंद मीणा शनिवार को सेवानिवृत्त हुए. उन्होंने स्कूल से अपने गांव मलावली (लक्ष्मणगढ़) जाने के लिए हेलीकॉप्टर बुक करवाया था. स्कूल से विदाई के बाद वह अपनी पत्नी सोमती मीणा व पोते अजय के साथ हेलीकॉप्टर से अपने गांव पहुंचे. राज्य में अपनी तरह का यह पहला किस्सा है जब कोई अध्यापक सेवानिवृत्ति के बाद हेलीकॉप्टर से घर पहुंचा हो.

relhfvbg

मीणा ने कहा, ‘एक दिन छत पर बैठे थे तो पत्नी ने हेलीकॉप्टर देखकर कहा कि इसमें बैठने का कितना खर्च आएगा.' तो उन्होंने सोचा कि पत्नी का यह सपना तो अपनी सेवानिवृत्ति के दिन पूरा कर ही दें. मीणा ने दिल्ली की एक कंपनी से हेलीकॉप्टर बुक किया. इस ग्रामीण इलाके में हेलीकॉप्टर आया देख भारी भीड़ जुट गयी. सौराई से मलावली गांव की 22 किलोमीटर की दूरी हेलीकॉप्टर ने कुल मिलाकर 18 मिनट में पूरी की.

o467rh88

एयरफोर्स के जाबांज जवानों ने नदी में फंसे लोगों को कुछ इस तरह बचाया, देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी पहली हवाई यात्रा को आनंददायक बताते हुए मीणा ने बाद में कहा, ‘हम दोनों (दंपत्ति) ने पहली बार हवाई यात्रा की. बहुत आनंद आया. उन्होंने कहा कि इस ‘हेलीकाप्टर यात्रा' पर लगभग पौने चार लाख रुपये का खर्च आया. मीणा ने 34 साल से अधिक समय तक शिक्षक के रूप में सेवाएं दीं. उनके दोनों बेटे सरकारी सेवा में हैं.

6tk7fo78

बिहार का ये शख्स नहीं बन सका पायलट तो टाटा नैनो को बना दिया हेलीकॉप्टर, देखें Viral Video



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)