राजस्थान: गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेहंदी के साथ मनाया कजरी तीज का त्योहार, देखें Photos

इस त्योहार को राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार में मनाया जाता है. आज कजरी तीज के मौके पर राजस्थान में कांग्रेस की महिला विधायकों ने जैसलमेर में स्थित होटल सूर्यगढ़ में अपने हाथों पर मेहंदी लगाई और तीज का जश्न मनाया.

राजस्थान: गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेहंदी के साथ मनाया कजरी तीज का त्योहार, देखें Photos

गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मेंहदी के साथ मनाई कजरी तीज.

खास बातें

  • गहलोत खेमे की महिला विधायकों ने मनाई कजरी तीज
  • तस्वीरों में महिला विधायक मेहंदी लगाते हुए आईं नजर
  • भाद्रपद के कृष्ण पक्ष की तृतीया को मनाई जाती है कजरी तीज
नई दिल्ली:

हर साल भाद्रपद महीने की कृष्ण पक्ष की तृतीया को कजरी तीज का त्योहार मनाया जाता है. इस साल यह त्योहार 6 अगस्त को मनाया जा रहा है. मुख्य रूप से इस त्योहार को राजस्थान, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश और बिहार में मनाया जाता है. आज कजरी तीज के मौके पर राजस्थान में कांग्रेस की महिला विधायकों ने जैसलमेर में स्थित होटल सूर्यगढ़ में अपने हाथों पर मेहंदी लगाई और तीज का जश्न मनाया. हालांकि, इस दौरान कोई भी महिला चेहरे पर फेस मास्क लगाए नजर नहीं आई.

दरअसल, न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा कुछ तस्वीरें शेयर की गई हैं. इन तस्वीरों में सीएम अशोक गहलोत का समर्थन कर रही महिलाएं अपने हाथों पर मेहंदी लगाते हुए नजर आ रही हैं. 

बता दें कि मुख्य रूप से विवाहित महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए कजरी तीज का व्रत रखती हैं. इस दौरान कई महिलाएं निर्जल रहकर उपवास करती हैं. वहीं कुंवारी लड़कियां अच्छा पति प्राप्त करने की कामना के साथ इस व्रत को रखती हैं. माना जाता है कि कजरी तीज का व्रत रखने से घर में सुख शांति, पति की लंबी आयु, धन धान्य आदि की प्राप्ति होती है. कजरी तीज पर माता पार्वती और भगवान शिव दोनों की पूजा की जाती है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले सोमवार को अशोक गहलोत खुद राजस्थान की राजनीति से ब्रेक लेते हुए राखी का जश्न मनाते हुए नजर आए थे. हालांकि, ट्विटर पर शेयर की गई तस्वीरों में वह सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए नजर नहीं आए थे. इससे पहले पिछले महीने कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी, जिनमें कई कांग्रेस एमएलए बॉलीवुड फिल्मों के गाने गाते हुए और गेम्स खेलते हुए, यहां तक कि खाना बनाना सीखते हुए भी नजर आए थे.