NDTV Khabar

अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत ने पाक को धोया और दिल्‍ली में सीलिंग को लेकर आप-बीजेपी आमने-सामने, अब तक की 5 बड़ी खबरें

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रन से सेमीफाइनल में हरा दिया है. अब टीम इंडिया का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा. वहीं किसानों के नाम पर मध्यप्रदेश में नेता खेती पढ़ने विदेश जाने वाले हैं. विदेश जाने की टिकट मिलने वालों में ज्यादातर सत्ताधारी बीजेपी के नेता हैं. राजस्थान के झुंझनू की एक लड़की अपनी शादी के ज़रिए लोगों को संदेश देने के मक़सद से घोड़े पर सवार होकर अपने रिश्तेदारों को शादी का न्योता बांट रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत ने पाक को धोया और दिल्‍ली में सीलिंग को लेकर आप-बीजेपी आमने-सामने, अब तक की 5 बड़ी खबरें

अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में भारत ने पाकिस्‍तान को 203 रन से हराया

खास बातें

  1. अंडर-19 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रनों से हराया
  2. मध्‍यप्रदेश में किसानों के नाम पर बीजेपी नेता कर रहे हैं विदेश यात्रा
  3. दिल्ली में सीलिंग पर बीजपी और आम आदमी पार्टी में जमकर राजनीति हो रही है
नई दिल्ली:

टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रन से सेमीफाइनल में हरा दिया है. अब टीम इंडिया का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा. वहीं किसानों के नाम पर मध्यप्रदेश में नेता खेती पढ़ने विदेश जाने वाले हैं. विदेश जाने की टिकट मिलने वालों में ज्यादातर सत्ताधारी बीजेपी के नेता हैं. राजस्थान के झुंझनू की एक लड़की अपनी शादी के ज़रिए लोगों को संदेश देने के मक़सद से घोड़े पर सवार होकर अपने रिश्तेदारों को शादी का न्योता बांट रही है. उधर, दिल्लीमें सीलिंग पर बीजपी और आम आदमी पार्टीमें जमकर राजनीति हो रही है. दोनों ही सीलिंग की ज़िम्मेदारी एक दूसरे पर डालकर व्यापारियों और आम जनता के गुस्से से बचना चाहते हैं. फिल्म 'पद्मावत' को रिलीज हुए सिर्फ 5 ही दिन हुए है. इसी बीच बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह को अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड भी मिल गया है.


IND vs PAK U19 WC: टीम इंडिया ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में 203 रनों से हराया

india u 19टीम इंडिया ने पाकिस्तान को 203 रन से सेमीफाइनल में हरा दिया है. अब टीम इंडिया का फाइनल मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा. फाइनल मुकाबला शनिवार को खेला जाएगा. भारत ने पूरे वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारा है. टीम इंडिया इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया को 100 रन से हरा चुका है. क्राइसचर्च में खेले गए सेमीफाइनल मैच में भारत ने अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 273 रनों का लक्ष्‍य दिया है. भारत की तरफ से शुभमन गिल ने नाबाद 102 रनों की पारी खेली. इस पारी में 7 चौके भी लगाए. इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला लिया.

शिवराज के राज में : किसानों के नाम पर बीजेपी नेता कर रहे हैं विदेश यात्रा

shivraj singh chouhan in us
किसानों के नाम पर मध्यप्रदेश में नेता खेती पढ़ने विदेश जाने वाले हैं. विदेश जाने की टिकट मिलने वालों में ज्यादातर सत्ताधारी बीजेपी के नेता हैं. राज्य सरकार किसानों को खेती की उन्नत तकनीक सिखाने के लिए किसानों को स्पेन-फ्रांस, ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड, एमर्स्टडम-तेलअवीव और ब्राजील-अर्जेन्टीना में अलग-अलग 4 टीम बनाकर भेजा जा रहा है. हर टीम में 20 नाम शामिल हैं, पहली टीम मार्च 2018 में जाएगी. 
 

राजस्थान : घोड़े पर सवार होकर अपनी शादी का न्यौता देने निकली लड़की!

rajasthani girl
राजस्थान के झुंझनू की एक लड़की अपनी शादी के ज़रिए लोगों को संदेश देने के मक़सद से घोड़े पर सवार होकर अपने रिश्तेदारों को शादी का न्योता बांट रही है. ब्रिटेन से एमबीए कर चुकी गार्गी रथ पर सवार, सिर पर साफ़ा बांधे ज़िले के अलग-अलग इलाक़ों में जा रही है.  राजस्‍थान में बिंदौरी परंपरा के तहत शादी से पहले कुछ रस्‍मों को पूरा किया जाता है. आमतौर पर इस रस्‍म के तहत दूल्‍हा साफा बांधकर घोड़े के रथ पर दुल्‍हन के घर तक जाता है. इसका मकसद दुल्‍हन के संबंधियों को शादी में आमंत्रित करना होता है. इसके उलट ब्रिटेन से एमबीए पास एक दुल्‍हन जब झुंझुनू जिले के चिरावा कस्‍बे में घोड़े के रथ पर साफा बांधकर रस्‍म पूरा करने के लिए निकली तो लोग आश्‍चर्यचकित होकर देखते रह गए.

टिप्पणियां
बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच 'फुटबॉल' बना दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा
cm arvind kejriwal
दिल्ली में सीलिंग पर बीजपी और आम आदमी पार्टीमें जमकर राजनीति हो रही है. दोनों ही सीलिंग की ज़िम्मेदारी एक दूसरे पर डालकर व्यापारियों और आम जनता के गुस्से से बचना चाहते हैं. इसी के तहत सोमवार शाम को पहले बीजपी ने मीडिया को न्योता भेजा और कहा कि '30 जनवरी सुबह 9 बजे  दिल्ली बीजपी अध्यक्ष मनोज तिवारी के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली के मुख्यमंत्री के निवास स्थान सिविल लाइन्स पहुंचेगा सीलिंग मुद्दे के समाधान पर चर्चा करने और उनको इस मामले में उनकी जिम्मेदारी का एहसास कराने'  इसके कुछ ही देर बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को चिट्ठी लिखी और कहा कि 'मुझे बीजपी के रविन्द्र गुप्ता ने एक पत्र लिखा है जिसमें लिखा है कि मनोज तिवारी जी के नेतृत्व में दिल्ली बीजपी के सभी सांसद,सभी विधायक, सभी मेयर और महासचिव सीलिंग के मुद्दे पर चर्चा करने सुबह 9 बजे मेरे निवास पर आ रहे हैं. चूंकि ये मामला सीधे सीधे आपके अधिकार क्षेत्र में आता है तो मैं सुबह 9:30 बजे इन सबको और आम आदमी पार्टी के सभी विधायकों और पार्षदों को लेकर आपसे मिलने आता हूं. 
 

Padmaavat: अलाउद्दीन खिलजी के किरदार से वाहवाही बटोर रहे रणवीर सिंह को रिलीज के 5वें दिन मिला अवॉर्ड

ranveer singhबॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह इन दिनों फिल्म 'पद्मावत' की सक्सेस एन्जॉय कर रहे हैं. भारी विवाद के बाद 25 जनवरी को रिलीज हुईं संजय लीला भंसाली की इस फिल्म ने न सिर्फ बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की है. साथ ही फिल्म में स्टार्स की परफॉर्मेंस की जमकर तारीफ हो रही है. खासकर फिल्म में सुल्तान अलाउद्दीन खिलजी का नेगेटिव किरदार निभाने वाले रणवीर सिंह सबकी तारीफें बटोर रहे हैं. फिल्म को रिलीज हुए सिर्फ 5 ही दिन हुए है. इसी बीच रणवीर को अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए अवॉर्ड भी मिल गया है.

VIDEO: Top News @8.00AM में सीलिंग के मुद्दे पर अरविंद केजरीवाल आज एलजी के घर तक करेंगे मार्च
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement