NDTV Khabar

राज्‍यसभा चुनाव: नारायण भाई राठवा की जगह गुजरात से राजीव शुक्‍ला करेंगे पर्चा दाखिल, राहुल गांधी के फोन कॉल से बदली उम्‍मीदवारी

गुजरात राज्‍यसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी ने राजीव शुक्‍ला को फोन कर पर्चा दाखिल करने को कहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने नारायण भाई राठवा को टिकट दिया था लेकिन वह किन्‍हीं वजहों से पर्चा नहीं भर सके. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्‍यसभा चुनाव: नारायण भाई राठवा की जगह गुजरात से राजीव शुक्‍ला करेंगे पर्चा दाखिल, राहुल गांधी के फोन कॉल से बदली उम्‍मीदवारी

कांग्रेस ने राजीव शुक्‍ला को राज्‍यसभा चुनाव के लिए गुजरात से उम्‍मीदवार बनाया है

खास बातें

  1. राहुल गांधी ने राजीव शुक्‍ला को फोन कर पर्चा दाखिल करने को कहा है
  2. कांग्रेस ने पहले नारायण भाई राठवा को टिकट दिया था
  3. कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की
नई दिल्ली: गुजरात राज्‍यसभा चुनाव के लिए राहुल गांधी ने राजीव शुक्‍ला को फोन कर पर्चा दाखिल करने को कहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस ने नारायण भाई राठवा को टिकट दिया था लेकिन वह किन्‍हीं वजहों से पर्चा नहीं भर सके. 

यह भी पढ़ें : भाजपा ने राज्यसभा चुनावों के लिए अपने 18 उम्मीदवारों की घोषणा की

सूत्रों के अनुसार, राहुल गांधी का फोन आने के बाद अब तीन बजे तक राजीव शुक्‍ला को पर्चा भरने के लिए गुजरात पहुंचना होगा. बताया जा रहा है कि राज्‍यसभा उम्‍मीदवार नारायण भाई राठवा के काग़ज़ात पूरे नहीं है. इस वजह से उनकी जगह पर्चा भरने का निर्देश पर शुक्ला को दिया गया है. 

कांग्रेस ने रविवार को राज्यसभा चुनाव के लिए अपने दस उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी थी. इनमें वरिष्ठ पत्रकार कुमार केतकर भी शामिल हैं. पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी पश्चिम बंगाल से चुनाव लड़ेंगे. तृणमूल कांग्रेस पहले ही सिंघवी की उम्मीदवारी का समर्थन करने की घोषणा कर चुकी है. सिंघवी कुछ बड़े मामलों में तृणमूल की ओर से पैरवी कर रहे हैं. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 10 पार्टी उम्मीदवारों के नामों को मंजूरी दी. सोमवार को नामांकन की अंतिम तारीख है.

पार्टी ने गुजरात से अमी याज्ञनिक, पूर्व केंद्रीय मंत्री नारायण भाई राठवा, झारखंड से धीरज प्रसाद साहू, मध्यप्रदेश से राजमणि पटेल के नामों को मंजूरी दी है.

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : राज्यसभा चुनाव : आरजेडी ने मनोज झा और अशफाक करीम को बनाया उम्मीदवार

पार्टी के बयान के अनुसार पत्रकार केतकार महाराष्ट्र से नामित किए गए हैं. पार्टी ने कर्नाटक से एल हनुमानथैया, सैयद नासिर हुसैन, जीसी चंद्रशेखर और तेलंगाना से बलराम नाईक को नामित किया है. राज्यसभा चुनाव 23 मार्च को है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement