अश्विनी लोहानी की जगह राजीव बंसल होंगे एयर इंडिया के अंतरिम प्रमुख

राजीव बंसल ऐसे समय एयर इंडिया की सीएमडी की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं, जब सरकार घाटे में चल रही एयरलाइंस के विनिवेश के तौर-तरीकों पर गौर कर रही है.

अश्विनी लोहानी की जगह राजीव बंसल होंगे एयर इंडिया के अंतरिम प्रमुख

राजीव बंसल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

एयर इंडिया के प्रमुख अश्विनी लोहानी को इस पद से हटाकर रेलवे बोर्ड का चेयरमैन नियुक्त किया गया है और उनकी जगह पर वरिष्ठ आईएएस अधिकारी राजीव बंसल को तीन महीने के लिए एयर इंडिया का चेयरमैन और प्रबंध निदेशक (सीएमडी) बनाया गया है. पेट्रोलियम मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव और वित्तीय सलाहकार बंसल पहले भी सिविल एविएशन मिनिस्ट्री में काम कर चुके हैं. नगालैंड कैडर के 1988 बैच के आईएएस अधिकारी बंसल ऐसे समय एयर इंडिया की सीएमडी की जिम्मेदारी संभालने जा रहे हैं, जब सरकार घाटे में चल रही एयरलाइंस के विनिवेश के तौर-तरीकों पर गौर कर रही है.

यह भी पढ़ें: सशस्त्र सैन्यकर्मियों को एयर इंडिया का सलाम, बोर्डिंग में मिलेगी प्राथमिकता

वहीं अश्विनी लोहानी ने रेलवे बोर्ड के चेयरमैन पद पर एके मित्तल की जगह ली है. लोहानी ऐसे समय में रेलवे बोर्ड में गए हैं, जबकि देश की यह सबसे बड़ी परिवहन सेवा अनेक कई दिक्कतों का सामना कर रही है. खासकर हाल कि रेल दुर्घटनाओं से उसकी खासी आलोचना हुई है. नागर विमानन मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बंसल को तीन महीने के लिए एयर इंडिया का सीएमडी बनाया गया है.

VIDEO: अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन
वहीं लोहानी ने एयर इंडिया के कर्मचारियों को अपने पत्र में कहा है कि इस पद पर कार्यकाल उनके जीवन के सबसे अधिक संतोषजनक समय में से एक रहा. उन्होंने लिखा है- हम मिलकर बड़े सुधार कर पाए, विस्तार भी कर पाए और इस प्रक्रिया में कंपनी की छवि सुधारने में सफल रहे.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com