राजीव गांधी जयंती: सोनिया गांधी आज कांग्रेस नेताओं को करेंगी संबोधित

सोनिया गांधी आज के डी जाधव इंडोर स्टेडियम में देशभर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी.

राजीव गांधी जयंती: सोनिया गांधी आज कांग्रेस नेताओं को करेंगी संबोधित

Sonia Gandhi: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी आज कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी.

खास बातें

  • सोनिया गांधी आज कांग्रेस नेताओं को संबोधित करेंगी.
  • राजीव गांधी की 75वीं जयंती पर कार्यक्रम होगा.
  • के डी जाधव इंडोर स्टेडियम में कार्यक्रम का आयोजन होगा.
नई दिल्ली:

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) की 75वीं जयंती समारोहों के तहत कांग्रेस श्रृंखलाबद्ध कार्यक्रमों का आयोजन करेगी. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) इसी तरह के पहले कार्यक्रम को आज संबोधित करेंगी. राजीव गांधी की 75वीं जयंती समारोह के उपलक्ष्य में कार्यक्रमों की श्रृंखला की शुरुआत करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी के डी जाधव इंडोर स्टेडियम में देशभर के नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगी. इस कार्यक्रम में देश भर के कलाकार और शिक्षाविद भी हिस्सा लेंगे. 

वहीं, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पिता की उपलब्धियों को याद किया. राहुल गांधी ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं अपने पिता राजीव गांधी को याद करते हुए कहा कि उनके समय पंजाब, असम और मिजोरम में हुए समझौतों के कारण इन राज्यों में वर्षों से चली आ रही हिंसा का अंत हुआ और देश मजबूत हुआ. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''राजीव गांधी की कई उपलब्धियों में पंजाब, असम और मिजोरम करार भी थे जिनकी मदद से इन राज्यों में वर्षों से चली आ रही हिंसा एवं संघर्ष का खात्मा हुआ.''

उन्होंने कहा, ''परस्पर सम्मान, सहमति और शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व की बुनियाद पर हुए इन करारों ने भारतीय गणराज्य को मजबूत किया.'' आपको बता दें कि 20 अगस्त को राजीव गांधी की 75वी जयंती थी. इस पूरे सप्ताह कांग्रेस अलग अलग कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है. 

अन्य खबरें
इंद्राणी मुखर्जी का सरकारी गवाह बनना चिदंबरम को पड़ा भारी, उसी के बयान पर दर्ज हुआ केस- सूत्र
इस बार दो दिन मनाई जाएगी जन्‍माष्‍टमी, जानिए किस दिन रखें व्रत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com