राजकोट स्टेडियम जा रहे हार्दिक पटेल को पुलिस ने हिरासत में लिया

राजकोट स्टेडियम जा रहे हार्दिक पटेल को पुलिस ने हिरासत में लिया

स्टेडियम जा रहे हार्दिक पटेल की तस्वीर

राजकोट/अहमदाबाद:

गुजरात के राजकोट में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हो रहे वनडे मैच को देखने जा रहे हार्दिक पटेल को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। पाटीदार आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने मैच के दौरान विरोध प्रदर्शन की धमकी दी थी और इसी के मद्देनजर पुलिस ने एहतियतन यह कदम उठाया है।

वहीं हार्दिक की धमकी को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने राजकोट में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। साथ ही रात 10 बजे से ही मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद की जा चुकी है। मोबाइल इंटरनेट पर यह बैन राजकोट में वन डे मैच के समापन तक रहेगा।

राजकोट स्टेडियम की किलेबंदी, मोबाइल इंटरनेट बैन
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तीसरा एक दिवसीय क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिए राजकोट स्टेडियम की किलेबंदी कर दी गई है और शहर में भारी संख्या में सुरक्षा बल की तैनाती की गई है। जिलाधिकारी मनीषा चंद्रा ने बताया, 'हमने शनिवार रात 10 बजे से 19 अक्तूबर सुबह आठ बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला लिया है।' उन्होंने कहा, 'यह प्रतिबंध शांति बनाए रखने, अफवाहों को फैलने से रोकने और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिए लगाया गया है।'

हार्दिक ने दी थी मैच में बाधा डालने की धमकी
पाटीदार समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन के अगुआ हार्दिक पटेल ने मैच के दौरान प्रदर्शन करने की बात कही है। हार्दिक ने यह भी कहा था कि वह भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमों के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन पहुंचने का रास्ता बाधित करेंगे और उन्हें आयोजन स्थल के अंदर नहीं घुसने देंगे। इसके एक दिन बाद शनिवार को हार्दिक ने कहा कि उन्हें मैच के लिए टिकट मिल गए हैं और वह स्टेडियम जाएंगे। उन्होंने पटेल समुदाय के लोगों से मैच के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहने का अनुरोध किया, ताकि वे ओबीसी कोटा के तहत आरक्षण की अपनी मांग मैच के दौरान उठा सकें। इस मांग को लेकर वे पिछले दो महीनों से आंदोलन कर रहे हैं।

पाटीदार अमानत आंदोलन समिति के संयोजक ने कहा, ‘हमनें समुदाय के करीब 50,000 सदस्यों से कल आंदोलन के लिए एससीए स्टेडियम पहुंचने को कहा है।’ हार्दिक ने कहा, ‘मैच का मेरा टिकट पीएएएस की राजकोट यूनिट ने खरीदे हैं और मैं कल मैच में शरीक होने जा रहा हूं।’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राजकोट रेंज के आईजी डीआर पटेल ने कहा कि दो हजार से अधिक पुलिसकर्मी, राज्य पुलिस रिजर्व बल की तीन कंपनियां, आरएएफ की एक कंपनी, त्वरित प्रतिक्रिया प्रकोष्ठ की सात टीमें और पांच पुलिस अधीक्षक तैनात किए गए हैं, ताकि मैच सुगमता पूर्वक सुनिश्चित हो।