NDTV Khabar

लेनिन-पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में राजनाथ बोले-इन्हें कभी सही नहीं ठहराया जा सकता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में प्रतिमाएं गिराने की घटनाओं को लेकर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की. इस बातचीत के बाद गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिशा-निर्देश जारी कर उनसे इस इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी ऐहतियात बरतने के लिए कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लेनिन-पेरियार की मूर्ति तोड़े जाने के मामले में राजनाथ बोले-इन्हें कभी सही नहीं ठहराया जा सकता

मूर्तियां तोड़े जाने के मामले में पत्रकारों से बात करते हुए गृहमंत्री राजनाथ सिंह

खास बातें

  1. गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिशा-निर्देश जारी किए
  2. इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी ऐहतियात बरतने के लिए कहा है
  3. इस तरह के कृत्यों से सख्ती से निपटने की जरूरत है: राजनाथ
नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की जीत के बाद देश के विभिन्न हिस्सों में प्रतिमाएं गिराने की घटनाओं को लेकर बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात की. इस बातचीत के बाद गृह मंत्रालय ने राज्यों को दिशा-निर्देश जारी कर उनसे इस इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए जरूरी ऐहतियात बरतने के लिए कहा है. वहीं  इस मामले में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं सभी राजनीतिक दलों से अपील करता हूं कि इस तरह के कृत्यों से सख्ती से निपटने की जरूरत है. इन्हें कभी सही नहीं ठहराया जा सकता.

पेरियार की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने से पीएम नाराज, गृहमंत्री से की बात 

वहीं केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार ने कहा है कि हम लोकतंत्र में रहते हैं और यहां कई विचारधाराएं हैं. मैं मूर्तियों पर इस तरह हमले और हिंसा की निंदा करता हूं. एक आधिकारिक बयान में कहा गया, "देश के कुछ हिस्सों से प्रतिमाएं गिराए जाने की खबरें आई हैं. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इन घटनाओं को गंभीर रूप से संज्ञान में लिया है." बयान में कहा गया कि राजनाथ ने इस तरह की घटनाओं पर सख्त ऐतराज जताया है. बयान में कहा गया कि राजनाथ ने इस तरह की घटनाओं पर सख्त ऐतराज जताया है.

बयान के मुताबिक, "ऐसे कृत्यों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए और कानून के प्रांसगिक प्रावधानों के तहत उन पर मामले दर्ज किए जाने चाहिए." दक्षिण त्रिपुरा में भाजपा कार्यकताओं द्वारा रूसी कम्युनिस्ट क्रांतिकारी व्लादिमीर लेनिन की दो प्रतिमाएं तोड़े जाने के बाद त्रिपुरा और पश्चिम बंगाल सहित देश के विभिन्न हिस्सों में हिंसा भड़क उठी है. 

त्रिपुरा: BJP की जीत के बाद 13 जिलों में हिंसा, लेनिन की मूर्ति गिराई

इससे पहले आई रिपोर्ट के मुताबिक, सोमवार को बेलोनिया में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक बुलडोजर की मदद से 11.5 फीट ऊंची लेनिन की प्रतिमा को गिरा दिया था. राजनाथ सिंह ने मंगलवार को त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय और राज्य पुलिस प्रमुख अखिल कुमार शुक्ला से बात कर हिंसा रोकने के लिए कदम उठाने का आग्रह किया था.

टिप्पणियां
तमिलनाडु के वेल्लोर जिले में ई.वी. रामासामी यानि पेरियार की प्रतिमा तोड़ने के मामले में मंगलवार देर शाम दो लोगों को गिरफ्तार किया गया.

VIDEO: अरे! यह #Lenin कौन है भाई?
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement