राजनाथ सिंह ने पर्रिकर, एनएसए और सेना प्रमुख के साथ भारत-पाक सीमा की स्थिति की समीक्षा की

राजनाथ सिंह ने पर्रिकर, एनएसए और सेना प्रमुख के साथ भारत-पाक सीमा की स्थिति की समीक्षा की

फाइल फोटो...

खास बातें

  • गोलीबारी का जवाब देने के लिए उठाए कदमों के बारे में जानकारी दी गई.
  • सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में 8 नागरिक मारे गए, 22 लोग घायल हुए.
  • भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में दो पाक सैनिक भी मारे गए.
नई दिल्‍ली:

सीमा पर गोलीबारी के बढ़ने के बीच गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को भारत-पाकिस्‍तान सीमा पर स्थिति की समीक्षा की. सीमा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में आठ नागरिक मारे गए हैं और 22 लोग घायल हुए है. भारतीय सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान के दो सैनिक भी मारे गए हैं.

अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को पाकिस्तानी बलों की ओर से होने वाली गोलीबारी का जवाब देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी.

उल्लेखनीय है कि जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार बम दागे जाने की घटनाओं में आठ नागरिकों की मौत हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए हैं. भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए.

आज तड़के से ही पाकिस्तानी सैनिकों ने जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगी बस्तियों और सैन्य चौकियों तथा नियंत्रण रेखा पर सांबा, जम्मू, पुंछ और राजौर जिलों में मोर्टार बम दागे.

सेना ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने 120 एवं 82 एमएम के मोर्टार बम जैसे भारी कैलिबर हथियारों का इस्तेमाल किया.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com