सरकार की वर्तमान आरक्षण नीति में बदलाव की कोई मंशा नहीं, अफवाह फैलाई जा रही है : राजनाथ सिंह

राजनाथ सिंह ने कहा कि सदन में शोरगुल व विरोध के बीच कहा, "मैं सभी राजनीतिक दलों से देश में शांति और भाईचारा बनाए रखने में मदद की अपील करता हूं.

सरकार की वर्तमान आरक्षण नीति में बदलाव की कोई मंशा नहीं, अफवाह फैलाई जा रही है : राजनाथ सिंह

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ( फाइल फोटो )

नई दिल्ली:

सरकार की दलितों और जनजातियों के लिए वर्तमान आरक्षण नीति में बदलाव की कोई मंशा नहीं है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को इस बात की घोषणा की. राजनाथ सिंह ने लोकसभा में अपने बयान में उन अटकलों को खारिज कर दिया जिसमें यह कहा जा रहा है कि सरकार आरक्षण प्रणाली को समाप्त करना चाहती है. उन्होंने कहा, "आरक्षण नीति को लेकर अफवाहें फैलाई जा रही हैं, यह गलत हैं."

संसद में हंगामे के बीच राजनाथ सिंह का बयान, बोले - भारत बंद के दौरान हिंसा में गईं 8 जानें

उन्होंने सदन में शोरगुल व विरोध के बीच कहा, "मैं सभी राजनीतिक दलों से देश में शांति और भाईचारा बनाए रखने में मदद की अपील करता हूं." राजनाथ की यह टिप्पणी दलितों और जनजातियों पर अत्याचार को रोकने वाले कानून को कमजोर करने के विरोध में एक दिन पहले बड़े पैमाने पर विरोध के बाद आई है. इस प्रदर्शन में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई है.
वीडियो : राजनाथ सिंह ने सदन में दिया बयान

राजनाथ सिंह ने कहा कि सोमवार को हुए प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा में मध्य प्रदेश में 6 की मौतें हुईं  जबकि यूपी और राजस्थान में एक-एक मौतें हुई हैं. राजनाथ सिंह ने कहा कि दलितों की सुरक्षा को लेकर सरकार सजग है और एससी-एसटी एक्ट को और मजबूत किया जाएगा. गृहमंत्री ने कहा कि नए अपराधों को कानून में जोड़ा जाएगा. 
 
 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com