राजनाथ सिंह ने कहा -सीमावर्ती क्षेत्रों में रणनीतिक सड़कों, पुलों के निर्माण में तेजी लाई जाएगी

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख सहित सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचा से जुड़ी निर्माणाधीन विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.

राजनाथ सिंह ने कहा -सीमावर्ती क्षेत्रों में रणनीतिक सड़कों, पुलों के निर्माण में तेजी लाई जाएगी

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख सहित सीमावर्ती क्षेत्रों में बुनियादी ढांचा से जुड़ी निर्माणाधीन विभिन्न परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा के लिए मंगलवार को एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. यह बैठक ऐसे समय में हुई है जब पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच पिछले आठ हफ्तों से सीमा गतिरोध चल रहा है.आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बैठक में लद्दाख क्षेत्र सहित वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) के पास बुनियादी ढांचे से संबंधित जारी परियोजनाओं की स्थिति को प्रमुखता से उठाया गया.


इस क्षेत्र में 5 मई को गतिरोध शुरू होने के बाद, सरकार ने बीआरओ को पूर्वी लद्दाख में अपनी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं को जारी रखने के लिए कहा था.राजनाथ सिंह ने बैठक के बाद ट्विटर पर कहा, ‘‘सीमा सड़क संगठन की जारी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आज एक बैठक में समीक्षा की गई. बीआरओ सराहनीय कार्य कर रहा है. सीमावर्ती क्षेत्रों में रणनीतिक सड़कों, पुलों और सुरंगों के निर्माण में तेजी लाई जाएगी. बीआरओ इस लक्ष्य के लिए दृढ़ता से काम कर रहा है.''बैठक में रक्षा सचिव अजय कुमार और मंत्रालय के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया.

VIDEO:गलवान घाटी में दो किमी पीछे हटे चीनी सैनिक, सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com