NDTV Khabar

नाथूराम को देशभक्त कहना तो दूर, देशभक्त मानने की सोच भी निंदापूर्ण: राजनाथ सिंह

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान को लेकर प्रज्ञा सिंह ठाकुर का राजनैतिक दुनिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी इसका जमकर विरोध हो रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नाथूराम को देशभक्त कहना तो दूर, देशभक्त मानने की सोच भी निंदापूर्ण: राजनाथ सिंह

नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने पर प्रज्ञा ठाकुर अपनी ही पार्टी के निशाने पर आ गई हैं.

नई दिल्ली:

लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान भोपाल से भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (Pragya Singh Thakur) द्वारा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के हत्यारे नाथूराम गोडसे (Nathuram Godse) को देशभक्त बताए जाने पर सियासी पारा बढ़ गया है. विपक्षी दल तो उनका विरोध कर रही रहे हैं लेकिन अब वे अपनी ही पार्टी के नेताओं के निशाने पर आ गई हैं. गुरुवार को लोकसभा में राजनाथ  सिंह ने कहा कि अगर कोई नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताता है, तो हमारी पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है. महात्मा गांधी हमारे लिए आदर्श हैं, वह हमारे पथ प्रदर्शक हैं और हमेशा रहेंगे.  उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाली सोच समाप्त होनी चाहिए. 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, ''नाथू राम गोडसे को देशभक्त कहना तो दूर, उन्हें देशभक्त मानने की सोच का भी हमारी पार्टी निंदा करती है. महात्मा गांधी की विचारधारा हमेशा प्रासंगिक थी, है और रहेगी.''


सदन की कार्यवाही आरंभ होने के बाद सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने प्रज्ञा के विवादित बयान का मुद्दा उठाया और कहा कि यह सदन इस तरह के बयानों की अनुमति कैसे दे सकता है.  इस पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटा दिया गया है और ऐसी स्थिति में इस पर सदन के भीतर चर्चा करने का कोई मतलब नहीं है. इसके बाद कड़ी आपत्ति जताते हुए कांग्रेस के सभी सांसदों ने सदन से वॉकआउट कर दिया. 

टिप्पणियां

प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को कहा 'देशभक्त' तो बॉलीवुड डायरेक्टर ने मांगी माफी, बोले- क्षमा गांधी जी, हम कुछ...

बता दें कि  नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान को लेकर प्रज्ञा सिंह ठाकुर का राजनैतिक दुनिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर भी इसका जमकर विरोध हो रहा है. बुधवार को लोकसभा सदन (Loksabha) में  द्रमुक सदस्य ए राजा ने चर्चा में भाग लेते हुए नकारात्मक मानसिकता को लेकर गोडसे (Nathuram Godse) का उदाहरण दिया, जिस पर प्रज्ञा अपने स्थान पर खड़ी हो गईं और कहा कि 'देशभक्तों का उदाहरण मत दीजिए'. इससे पहले भी प्रज्ञा सिंह नाथुराम गोडसे को देशभक्त बता चुकी हैं, जिसे लेकर काफी विवाद खड़ा हो गया था. इसके अलावा कुछ दिनों पहले ही भोपाल से BJP की सांसद साध्वी ठाकुर (Pragya Singh Thakur) ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) को राष्ट्रपिता की जगह राष्ट्रपुत्र बताया था. 

VIDEO: नाथूराम गोडसे पर टिप्पणी करने पर रक्षा समिति से हटा प्रज्ञा ठाकुर का नाम
 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement