NDTV Khabar

कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह बोले- हम घाटी की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गये राजनाथ सिंह ने कहा कि राज्य में प्रतिभा की कमी नहीं है. उन्होंने कहा कि हम घाटी में तकदीर और तस्वीर बदल कर रख देंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कश्मीर दौरे पर राजनाथ सिंह बोले- हम घाटी की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. दो दिनों के जम्मू-कश्मीर के दौरे पर हैं राजनाथ सिंह.
  2. एक कार्यक्रम में राजनाथ सिंह ने कहा- हम राज्य के विकास के लिए तत्पर हैं.
  3. उन्होंने घाटी के युवाओं को तबाही के बदले तरक्की चुनने को कहा.
श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के दो दिनों के दौरे पर गये ​गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर में यह नजारा मैंने पहली बार देखा है. इन बच्चों के उमंग और उत्साह को देखने का बाद मैं यह कह सकता हूं कि यह सभी जम्मू-कश्मीर के नौजवान सिर्फ घाटी की नहीं, बल्कि हिंदुस्तान की तकदीर को बदल सकते हैं, पूरे मुल्क को बना सकते हैं. राजनाथ सिंह स्पोर्ट्स काउंसिल ऑफ जम्मू कश्मीर के द्वारा आयोजित कार्यक्रम में बोल रहे थे. उन्होंने स्पोर्ट्स के जवानों से कहा कि आप पर सिर्फ जम्मू-कश्मीर को नाज नहीं है, बल्कि पूरे देश को नाज है. यहां प्रतिभा की कमी नहीं है. जम्मू-कश्मीर सरकार की मदद से और केंद्र सरकार की मदद से हम जम्मू-कश्मीर की तकदीर और तस्वीर बदल कर रहेंगे. 

उन्होंने कहा कि जहां तक बच्चों का प्रश्न है, बच्चे बच्चे होते हैं, बच्चों को कोई भी गुमराह हो सकता है. जो भी बच्चे पत्थरबाजी में गुमराह हुए हैं, उनके ऊपर केस को वापस ले लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम और हमारी सरकार चाहती है कि यहां के युवाओं को रोजगार मिले, इसके लिए सरकार कई सारी योजनाएं चला रही हैं. उन्होंने कहा कि कश्मीर के युवा भारत को बदल सकते हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि नाबालिग पत्थरबाजों पर से केस वापस ले लिया जाएगा. 

गृहमंत्री राजनाथ सिंह आज से दो दिनों के जम्मू-कश्मीर दौरे पर, सीज़फ़ायर की करेंगे समीक्षा

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास के लिए जो भी जरूरत हों, केंद्र सरकार उसे पूरी करेगी. जम्मू-कश्मीर के विकास के लिए जो भी जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा. आज लोगों की जिंदगी और तकदीर सुधारने की जिम्मेदारी हमलोगों के ऊपर है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी भी इस राज्य से काफी मुहब्बत करते हैं. 

राजनाथ सिंह ने कश्मीर के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि तबाही और तरक्की में किसी एक का दामन पकड़ना हो तो, कभी तबाही का दामन मत पकडना. हमेशा तरक्की का दामन पकड़ना. क्योंकि आपकी तरक्की में ही आपका भविष्य निर्भर है और मुल्क की तरक्की निर्भर है. अब मुझे यकीन हो गया है कि यहां नई सूरज को उगने से कोई नहीं रोक सकता. 

पाकिस्‍तान और कश्‍मीर को लेकर भारत सरकार के मंत्रालयों की अलग-अलग राय

टिप्पणियां
गौरतलब है कि घाटी की यात्रा के दौरान राजनाथ सिंह राज्य में जारी एकतरफा संघर्ष विराम की समीक्षा भी करेंगे. आज वो महबूबा मुफ़्ती के साथ इफ़्तार करेंगे. गृह मंत्री कुपवाड़ा भी जाएंगे जहां एक हफ़्ते पहले आर्मी पेट्रोल पार्टी पर हमला हुआ था..पिछले कुछ दिनों में पाकिस्तान की तरफ़ से लगातार सीज़फ़ायर उल्लंघन के बीच राजनाथ सिंह का ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है.

VIDEO: कश्मीर में शांति मिशन पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement