NDTV Khabar

CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर बोले राजनाथ- BJP सरकार की छवि खराब करने के हो रहे हैं प्रयास

राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के विकास के लिए राजग सरकार सभी सियासी दलों को साथ लाना चाहती है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CJI के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर बोले राजनाथ- BJP सरकार की छवि खराब करने के हो रहे हैं प्रयास

राजनाथ सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: चीफ जस्टिस के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव को लेकर मोदी सरकार में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि केंद्र सरकार की छवि को खराब करने के प्रयास किए जा रहे हैं. उन्होंने न्यायमूर्ति बी एच लोया की मौत के मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले के संदर्भ में विपक्ष को आड़े हाथ लिया. 

केंद्र शासित प्रदेश दादरा एवं नगर हवेली की राजधानी सिल्वासा में एक सभा में राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के विकास के लिए राजग सरकार सभी सियासी दलों को साथ लाना चाहती है. बता दें कि राजनाथ सिंह यहां 120 करोड़ रूपये की लागत की विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करने आए थे. 

कठुआ बलात्कार पीड़िता के परिवार को न्याय मिलना चाहिए : राजनाथ सिंह

उन्होंने कहा , ‘हम भारत को सेहतमंद , स्वच्छ और विकसित तथा एक शक्तिशाली देश बनाना चाहते हैं , हम चाहते हैं कि भारत पूरे विश्व का नेतृत्व करे. इसके लिए हमें आप सभी के आशीर्वाद की जरूरत है. हमारी सरकार इस दिशा में निरंतर काम कर रही है. लेकिन लोग निरर्थक बातें करके हमारी सरकार की छवि खराब करने के लगातार प्रयास कर रहे हैं.’ 

न्यायाधीश लोया मामले में न्यायालय के फैसले का जिक्र करते हुए सिंह ने कहा ,‘आपने कल के अदालत के आदेश को देखा. जब मैं कहता हूं कि हमारी सरकार देश का विकास करना चाहती है, तो इसका मतलब है कि यह हम अकेले अपने दम पर नहीं बल्कि सभी सियासी दलों को साथ लेकर करना चाहते हैं.’ 

क्या है महाभियोग की प्रक्रिया, किन आरोपों पर यह होता है लागू

टिप्पणियां
सीबीआई के विशेष न्यायाधीश बी एच लोया की रहस्यमय हालात में हुई मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिका उच्चतम न्यायालय ने गुरुवार को खारिज कर दी थी और कहा था कि न्यायाधीश की मौत स्वाभाविक कारणों से हुई है. 

VIDEO: भारत बंद के दौरान हिंसा और मौत पर राजनाथ सिंह का बयान (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement