NDTV Khabar

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की अपील, धरना बंद करें छात्र, SSC पेपर लीक मामले की होगी सीबीआई जांच

उन्होंने यह भी कहा कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की अपील, धरना बंद करें छात्र, SSC पेपर लीक मामले की होगी सीबीआई जांच

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह.

खास बातें

  1. SSC में पेपर लीक के आरोप लगे
  2. छात्रों ने किया विरोध प्रदर्शन
  3. सरकार ने दिए सीबीआई जांच के आदेश
नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने SSC में कथित धांधली के विरोध में धरने पर बैठे छात्रों ने अपील की है कि वे अपना धरना समाप्त कर दें. राजनाथ सिंह ने आश्वासन दिया है कि पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच होगी. उन्होंने यह भी कहा कि जांच के आदेश दिए जा चुके हैं. 

इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का निर्णय लिया है. वहीं रविवार को बीजेपी की ओर से सांसद मीनाक्षी लेखी और दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी पहुंचे और उन्होंने कहा कि सरकार ने CBI जांच की बात मान ली है. छात्र फिर भी नहीं माने  उन्होंने कहा कि जब तक सरकार लिखित में नहीं देगी तब तक आंदोलन ख़त्म नहीं होगा.

SSC मुख्यालय के सामने छात्रों का प्रदर्शन आज पांचवें दिन भी जारी, अन्ना हजारे बोले- हिंसा मत करना, नहीं तो...

एसएससी प्रमुख असीम खुराना ने एक बयान में कहा कि कथित पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला और एक ज्ञापन सौंपा. उनके साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे. उन्होंने 17 से लेकर 22 फरवरी तक आयोजित हूई परीक्षा में प्रश्नपत्रों के लीक होने के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

बयान में कहा गया है कि आयोग ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र-1 के प्रश्न लीक होने से जुड़े आरोपों की सीबीआई जांच की सिफारिश कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से करने पर सहमति जताई है. इससे पहले तिवारी ने प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी और एसएससी अभ्यर्थियों की चिंताओं के बारे में उनको जानकारी दी.

नौकरी सीरीज का 22वां अंक : सरकारी भर्ती प्रक्रियाओं की सुस्ती टूटी?

सैकड़ों छात्र एसएससी कार्यालय के बाहर 27 फरवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं.रविवार को छात्रों के प्रदर्शन का पांचवा दिन था. दरअसल, एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर टू की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो गए थे जिसके बाद से परीक्षार्थी सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.

टिप्पणियां
VIDEO: SSC मुख्यालय के बाहर छात्रों का प्रदर्शन जारी

एसएससी परीक्षा को रद्द करने औरइसकी सीबीआई जांच कराने को लेकर अन्ना हजारे ने प्रधानमंत्री और मानव संसाधन मंत्री को चिट्ठी लिखी है. अपनी मांग को लेकर छात्र 27 फरवरी से दिल्ली में एसएससी मुख्यालय के बाहर  धरने पर बैठे है. इन छात्रों का कहना है कि जब तक इनकी मांग मानी नही जाती है तब तक इनका आंदोलन जारी रहेगा.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement