NDTV Khabar

नेपाल में सार्क देशों के सम्मेलन में पाकिस्तानी गृहमंत्री से नहीं मिलेंगे राजनाथ सिंह

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

भारत ने सीमा पर पाकिस्तान के लगातार सीज़फायर के उल्लंघन करने को गंभीरता से लेते हुए कड़ा रुख दिखाया है। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने साफ किया है कि वह नेपाल में सार्क देशों के गृहमंत्रियों के सम्मेलन में पाकिस्तान के गृहमंत्री से नहीं मिलगें।

राजनाथ सिंह ने कहा है कि बातचीत और आतंकवाद साथ−साथ नहीं चल सकते। गृहमंत्री ने उन खबरों को खारिज किया है कि वह सार्क सम्मेलन के दौरान पाकिस्तान के गृहमंत्री से मिल सकते हैं।

गृहमंत्री ने साफ शब्दों में कहा है कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद और हिंसा नहीं रुकेगी बातचीत का सवाल नहीं है। सार्क के गृहमंत्रियों का सम्मेलन 18 और 19 सितंबर को नेपाल में होने वाला है। साथ ही गृहमंत्री ने सीमा पर पाकिस्तान के तरफ़ से लगातार हो रही फ़ायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बीएसएफ को कहा है।

रविवार को हरियाणा के पलवल में एक रैली को संबोधित करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने कई बार पाकिस्तान को सफ़ेद झंडे दिखाए यानी शांति के संकेत दिए, लेकिन वे लगातार सीज़फ़ायर का उल्लंघन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐसे में अब सफ़ेद झंडा दिखाने की बज़ाय फ़ायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देने का समय है।

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement