Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

Rajya Sabha By Elections: BJP ने बिहार से सतीश दुबे, यूपी से सुधांशु त्रिवेदी को बनाया उम्मीदवार

BJP ने उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha By Election) के लिए सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) और बिहार से सतीश दुबे (Satish Dubey) को उम्मीदवार बनाया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Rajya Sabha By Elections: BJP ने बिहार से सतीश दुबे, यूपी से सुधांशु त्रिवेदी को बनाया उम्मीदवार

BJP ने राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha By Election) के लिए उत्तर प्रदेश से सुधांशु त्रिवेदी को टिकट दिया.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गुरुवार को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा उपचुनाव (Rajya Sabha By Election) के लिए सुधांशु त्रिवेदी (Sudhanshu Trivedi) और बिहार से सतीश दुबे (Satish Dubey) को उम्मीदवार बनाया है. भाजपा कार्यालय के बयान के अनुसार, 'भाजपा ने राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी को पार्टी ने उपचुनाव में उम्मीदवार बनाया है. यह सीट अरुण जेटली के निधन के कारण खाली हुई थी. वहीं, पार्टी ने बिहार से सतीश दुबे को उम्मीदवार बनाया है. बिहार की यह सीट वरिष्ठ अधिवक्ता राम जेठमलानी की मृत्यु के बाद खाली हुई है.

टिप्पणियां



अरुण जेटली और राम जेठमलानी का निर्वाचन 2018 में हुआ था और कार्यकाल 2024 तक था. त्रिवेदी को भाजपा का प्रखर वक्ता माना जाता है और वे हिन्दी एवं अंग्रेजी दोनों में अच्छे तरीके से संवाद करते रहे हैं. दूबे ने 2014 में बाल्मिकीनगर सीट से भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव में जीत दर्ज की थी. 2019 के चुनाव में यह सीट जेडीयू के खाते में जाने के कारण उन्होंने बागी तेवर अपनाया था, हालांकि पार्टी उन्हें मनाने में सफल रही थी. भाजपा को इन सीटों पर जीत का भरोसा है. उत्तर प्रदेश में भाजपा के पास बहुमत है, जबकि बिहार में पार्टी को जेडीयू (JDU) और लोजपा (LJP) का समर्थन है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement