राज्‍यसभा सांसद का आरोप, असम के राज्‍यपाल जगदीश मुखी ने किया लॉकडाउन का उल्‍लंघन, संगठनों के साथ बैठक की

केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को लिखे पत्र में असम से दो बार के राज्यसभा सदस्य दैमरी ने कहा कि मुखी ने मंगलवार को कोकराझार का दौरा किया और 29 राजनीतिक दलों, सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों को बातचीत के लिए बुलाया.

राज्‍यसभा सांसद का आरोप, असम के राज्‍यपाल जगदीश मुखी ने किया लॉकडाउन का उल्‍लंघन, संगठनों के साथ बैठक की

असम के राज्‍यपाल जगदीश मुखी पर लॉकडाउन के उल्‍लंघन का आरोप लगा है

नई दिल्‍ली:

Coronavirus Lockdown: असम में भाजपा के सहयोगी बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट (बीपीएफ) के नेता एवं राज्यसभा सदस्य विश्वजीत दैमरी (Biswajit Daimary) ने मंगलवार को दावा किया कि प्रदेश के राज्यपाल जगदीश मुखी (Jagdish Mukhi) ने विभिन्न संगठनों की बैठक करके लॉकडाउन से जुड़े नियमों का उल्लंघन किया है. केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला को लिखे पत्र में असम से दो बार के राज्यसभा सदस्य (Rajya Sabha MP) दैमरी ने कहा कि मुखी ने मंगलवार को कोकराझार का दौरा किया और 29 राजनीतिक दलों, सामाजिक धार्मिक संगठनों के सदस्यों को बातचीत के लिए बुलाया.

उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय की ओर से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार 65 साल से अधिक उम्र के व्यक्ति, गर्भवती महिलाएं और 10 साल से कम उम्र के बच्चे घर के भीतर रहेंगे. मुखी की उम्र 70 साल से अधिक है. सरकार के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए दैमरी ने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षणिक एवं धार्मिक समारोह जैसी गतिविधियां नहीं होंगी. उन्होंने सवाल किया कि क्या राज्यपाल का विभिन्न संगठनों के लोगों को बुलाना और बातचीत करना सरकार के दिशानिर्देशों का उल्लंघन नहीं है? दैमरी ने कहा कि 29 संगठनों के सदस्यों की बैठक में सामाजिक दूरी को बरकरार रख पाना मुश्किल है. 

गौरतलब है कि देश में कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में मंगलवार को कोरोनावायरस (Covid-19) संक्रमितों का कुल आंकड़ा बढ़कर एक लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) के आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस से अब तक 3,163 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,01,139 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4970 नए मरीज मिले हैं और 134 लोगों की जान गई है. असम राज्‍य की बात करें तो यहां अब तक कोरोना वायरस के 107 केस सासमने आए हैं. दो लोगों को इस वायरस के कारण जान गंवानी पड़ी है जबकि 41 लोग इलाज के बाद स्‍वस्‍थ हो चुके हैं. राज्‍य में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्‍या 64 है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com