बीजेपी सांसद ने सदन में कही ऐसी बात, स्मृति इरानी ने किया विरोध, देखें VIDEO

राज्यसभा ने बुधवार को पोक्सो संशोधन विधेयक पारित कर दिया जिसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी को परिभाषित करते हुए बच्चों के खिलाफ अपराध के मामलों में मृत्यु दंड का भी प्रावधान किया गया है.

बीजेपी सांसद ने सदन में कही ऐसी बात, स्मृति इरानी ने किया विरोध, देखें VIDEO

राज्यसभा सांसद हरनाथ सिंह यादव

नई दिल्ली:

राज्यसभा ने बुधवार को पोक्सो संशोधन विधेयक पारित कर दिया जिसमें चाइल्ड पोर्नोग्राफी को परिभाषित करते हुए बच्चों के खिलाफ अपराध के मामलों में मृत्यु दंड का भी प्रावधान किया गया है. बिल पर चर्चा के दौरान हरनाथ सिंह यादव के बयान पर महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी नाराज हो गईं. बच्चों के खिलाफ बढ़ते यौन अपराधों पर चिंता व्यक्त करते हुए बीजेपी के राज्यसभा सांसद ने सवाल उठाए कि हम किस तरह की सामग्री टीवी पर परोस रहे हैं. विज्ञापनों से लेकर फिल्मों और गानों तक की सामग्री पर चिंता व्यक्त करने के बाद हरनाथ सिंह यादव ने अपने निजी अनुभव को सदन में साझा किया. उन्होंने बताया कि एक समाजसेवी उनके घर आए थे. उन्होंने पॉर्न का जिक्र किया. मैंने उनसे कहा कि मैं पॉपकॉर्न तो जानता था लेकिन पॉर्न के बारे में नहीं जानता था. 

राज्यसभा में पोक्सो संशोधन विधेयक पारित, बाल यौन अपराध में मृत्युदंड का प्रावधान

उन्होंने बताया कि समाजसेवी ने न सिर्फ मुझे बताया कि पॉर्न क्या होता है बल्कि इससे संबंधित कुछ तस्वीरें भी दिखाईं. जहां संवैधानिक पदों पर आसीन लोग आपत्तिजनक स्थिति में दिखाई दे रहे थे. उनके इस बयान केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने आपत्ति जताई. उन्होंने कहा कि सदन में कई महिला सांसद बैठी हैं पूरा देश हमें देख रहा है तो ऐसी बातें बोलने से बचना चाहिए. इससे पहले हरनाथ सिंह यादव ने जब बॉलीवुड हिरोइनों का जिक्र किया, तो भी सदन में विरोध के स्वर सुनाई दिए थे. 

POSCO संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान डेरेक ओ ब्रायन ने सुनाई आपबीती, कहा- मेरे साथ भी हुआ था यौन उत्पीड़न

इसके अलावा समाजवादी पार्टी की राज्ससभा सांसद जया बच्चन निर्भया मामले का जिक्र करती हुई भावुक नजर आईं. उन्होंने कहा कि  आज लोगों में डर नहीं है. कानून तो बन गया लेकिन इस तरह के अपराधों में कमी नहीं आई. उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में जब न्याय मिलने में देरी होती है तो उसकी मां क्या सोचती होगी. मैं आज भी निर्भया कांड के बारे में सोचती हूं तो मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं. उन्होंने कहा कि फांसी या उम्र कैद की सजा देने से काम नहीं चलेगा. कानून इतना सख्त होना चाहिए कि लोग अपराध करने से डरें. जया बच्चन ने कहा कि ऐसे अपराधियों को जिंदा रखिए और ऐसी सजाएं दीजिए कि लोग ऐसा अपराध करने से डरें. 

Newsbeep

लड़कों से यौन उत्पीड़न पर भी होगी फांसी, मंत्रालय ने पॉक्सो एक्ट में संशोधन का दिया है प्रस्‍ताव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


जया बच्चन ने कहा कि एक वक्त था जब लड़कियों के लिए कहा जाता था कि शाम ढलने के बाद उन्हें बाहर नहीं जाना चाहिए, लेकिन अब समय ऐसा हो गया है कि लड़कों को भी शाम के वक्त बाहर भेजने में खतरा महसूस होता है. वहीं पोक्सो बिल पर चर्चा करते हुए शिवसेना सांसद संजय राऊत ने कहा कि आज हम चंद्रयान की बात करते हैं चांद पर जाने की बात करते हैं लेकिन दुनिया भर में सबसे ज्यादा अपराध बच्चों के खिलाफ भारत में होता है.