प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने वाले राज्यसभा के सुरक्षा अधिकारी का घटाया गया ओहदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले राज्यसभा के एक सुरक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसका ओहदा कम कर (पदावनत) दिया गया है.

प्रधानमंत्री के बारे में अपमानजनक पोस्ट करने वाले राज्यसभा के सुरक्षा अधिकारी का घटाया गया ओहदा

पीएम मोदी.

खास बातें

  • पीएम के बारे में टिप्पणी करने वाले सुरक्षा अधिकारी पर कार्रवाई
  • राज्यसभा के सुरक्षा अधिकारी का घटाया गया ओहदा
  • पीएम के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक पोस्ट का मामला
नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणी करने वाले राज्यसभा के एक सुरक्षा अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उसका ओहदा कम कर (पदावनत) दिया गया है. राज्यसभा सचिवालय द्वारा बुधवार को जारी आदेश में राज्यसभा के उप निदेशक (सुरक्षा) उरजुल हसन को राजनीतिक तटस्थता बरकरार नहीं रख पाने और नियमों का पालन करने में नाकाम रहने के कारण पदावनत किया गया है. हसन के खिलाफ इस मामले में दर्ज शिकायत के आधार पर की गई प्राथमिक जांच के बाद उन्हें निलंबित कर दिया गया था. 

शिकायत में हसन पर सोशल मीडिया पर राजनीतिक गततिविधियों से जुड़ी कई पोस्ट साझा करने का आरोप लगाया गया था. राज्यसभा सचिवालय द्वारा जारी आदेश के अनुसार सभापति एम वेंकैसा नायडू ने नियमों के तहत कार्रवाई करते हुए हसन का ओहदा पांच साल के लिए कम कर कनिष्ठ श्रेणी (लोअर ग्रेड) के सुरक्षा अधिकारी करने का निर्देश दिया है. इस अवधि में उन्हें वेतन में सालाना बढ़ोतरी के लाभ से वंचित रखा जाएगा.

हसन पर प्रधानमंत्री के अलावा कुछ केंद्रीय मंत्रियों और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपमानजनक टिप्पणियां करने का भी आरोप है. इस मामले में हसन के खिलाफ राज्यसभा सेवा नियम 1957 और केंद्रीय लोक सेवा (आचरण) नियमों  के तहत कार्रवाई की गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com