NDTV Khabar

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हुए मोदी मंत्रिमंडल से बाहर, क्या BJP ने बनाया है ये प्लान?

पिछली सरकार के स्टार मंत्री रहे राज्यवर्धन राठौड़ इस बार मोदी-शाह की पसंद नहीं बन पाए और मंत्रिमंडल से बाहर हो गए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यवर्धन सिंह राठौड़ हुए मोदी मंत्रिमंडल से बाहर, क्या BJP ने बनाया है ये प्लान?

राज्यवर्धन सिंह राठौड़ (Rajyavardhan Singh Rathore)- फाइल फोटो

खास बातें

  1. कैबिनेट से बाहर हुए राज्यवर्धन
  2. आखिर क्या हो सकता है BJP का प्लान?
  3. राजस्थान की मिल सकती है बड़ी जिम्मेदारी
नई दिल्ली:

पिछली सरकार के स्टार मंत्री रहे राज्यवर्धन राठौड़ इस बार मोदी-शाह की पसंद नहीं बन पाए और मंत्रिमंडल से बाहर हो गए. ऐसे में अब ये अटकल लग रही है कि शायद पार्टी राजस्थान में उन्हें कोई बड़ी ज़िम्मेदारी देने की तैयारी में हो. हो सकता है कि उन्हें राजस्थान बीजेपी का अध्यक्ष बना दिया जाए. पिछले साल विधानसभा चुनाव में मिली बड़ी हार के बाद से ही राजस्थान में पार्टी को एक मज़बूत नेतृत्व की ज़रूरत है. गजेंद्र सिंह शेखावत के नाम पर वसुंधरा समेत कई नेताओं की आपत्ति के बाद एक गुमनाम चेहरे मदन लाल सैनी को प्रदेश की कमान सौंप दी गई थी, लेकिन अब माना जा रहा है कि राजस्थान बीजेपी में बड़ा बदलाव हो सकता है और राज्यवर्धन राठौड़ को बड़ी ज़िम्मेदारी मिल सकती है.

शपथ ग्रहण में पीएम नरेंद्र मोदी के आते ही लगे 'भारत माता की जय' के नारे, चला हिंदी भाषा का जादू, देखें VIDEO


राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने शुक्रवार को अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दो ट्वीट किए. उन्होंने पीएम मोदी को धन्यवाद करते हुए लिखा, ''पीएम नरेंद्र मोदी जी की मंत्रिपरिषद के सदस्य के रूप में काम करना एक बहुत ही सौभाग्य और सम्मान की बात है. उनके साथ बिताया गया हर पल उनकी दृष्टि, ऊर्जा और हमारे महान राष्ट्र के प्रति प्रतिबद्धता का प्रमाण था. पीएम मोदी जी का आभार. जय हिन्द.'' इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट किया. 

राठौड़ ने लिखा, ''पिछले 5 वर्षों में कई उतार-चढ़ाव के साथ बहुत कुछ सीखने को मिला और मुझे अरुण जेटली जी, एम वेंकैया नायडू जी और स्मृति ईरानी जी के साथ सेवा करने सौभाग्य और सम्मान भी प्राप्त हुआ. इसके लिए उनके प्रति मेरा आभार.'' मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में विदेश मंत्री रह चुकीं सुषमा स्वराज ने भी गुरुवार की देर शाम को ट्वीट करके प्रधानमंत्री मोदी का आभार जताया.

टिप्पणियां

मोदी सरकार में इस बार अहम जिम्मेदारियां निभाएंगी ये 6 महिलाएं, जानें उनका नाम...

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'प्रधानमंत्री जी आपने 5 वर्षों तक मुझे विदेश मंत्री के तौर पर देशवासियों और प्रवासी भारतीयों की सेवा करने का मौका दिया और पूरे कार्यकाल में व्यक्तिगत तौर पर भी बहुत सम्मान दिया. मैं आपके प्रति बहुत आभारी हूं. हमारी सरकार बहुत यशस्विता से चले, ईश्वर से मेरी यही प्रार्थना है.' गौरतलब है कि स्वराज ने खराब स्वास्थ्य का हवाला देते हुए लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का निर्णय किया था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement