क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट से कहा- 'राकेश अस्थाना ने मेरे जीवन को नर्क बनाने की धमकी दी थी'

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) ने दिल्ली की एक अदालत में दावा किया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने दुबई में उनसे मुलाकात की थी.

क्रिश्चियन मिशेल ने कोर्ट से कहा- 'राकेश अस्थाना ने मेरे जीवन को नर्क बनाने की धमकी दी थी'

क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel).

नई दिल्ली:

अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर मामले में कथित बिचौलिये क्रिश्चियन मिशेल (Christian Michel) ने दिल्ली की एक अदालत में दावा किया कि सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने दुबई में उनसे मुलाकात की थी. मिशेल ने कोर्ट को बताया कि राकेश अस्थाना (Rakesh Asthana) ने धमकी दी थी कि अगर वह इस घोटाले में एजेंसी की जांच के अनुरूप नहीं चले तो जेल में उसकी जिंदगी को नर्क बना दिया जाएगा.

 

 

यह भी पढ़ें: VVIP हेलीकॉप्टर मामला: दिल्ली की अदालत ने क्रिश्चियन मिशेल की याचिका की खारिज

क्रिश्चियन मिशेल ने कहा, 'कुछ समय पहले राकेश अस्थाना मुझसे दुबई में मिले थे और उन्होंने धमकी दी थी कि मेरा जीवन नर्क बना दिया जाएगा और यही चल रहा है. मेरे बगल वाला कैदी (गैंगस्टर) छोटा राजन है. मुझे समझ नहीं आ रहा है कि मैंने क्या अपराध किया है कि मुझे उन लोगों के साथ रखा जा रहा है, जिन्होंने कई लोगों की हत्याएं की हैं.' मिशेल ने अदालत को यह भी बताया कि उसे 16-17 कश्मीरी अलगाववादियों के साथ जेल में रखा गया है. मिशेल ने विशेष न्यायाधीश अरविंद कुमार के समक्ष यह बयान दिया.

यह भी पढ़ें: PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, बोले- चोर हमेशा चौकीदार को हटाने की साजिश रचता है

न्यायाधीश ने प्रवर्तन निदेशालय को दिल्ली की तिहाड़ जेल में उससे पूछताछ की अनुमति दी. अदालत ने कहा कि एजेंसी कल और उसके अगले दिन मिशेल से पूछताछ करेगी. उसने कहा कि पूछताछ के दौरान जेल का एक अधिकारी मौजूद रहेगा और मिशेल के वकील को भी पूछताछ के दौरान सुबह और शाम में आधे घंटे के लिए सीमित पहुंच की अनुमति है.    अदालत ने मिशेल की उस दलील पर भी संज्ञान लिया, जिसमें उसने जेल के अंदर मानसिक प्रताड़ना का आरोप लगाया है. अदालत ने तिहाड़ जेल के अधिकारियों को सीसीटीवी फुटेज और उन रिपोर्टों को उपलब्ध कराने को कहा है, जिनके आधार पर मिशेल को उच्च सुरक्षा वार्ड में स्थानांतरित किया गया.

यह भी पढ़ें: अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदा: 'मिसेज गांधी' का नाम आने पर अमित शाह का हमला, कहा- 'पुराना याराना' है

अदालत ने सोमवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों को एजेंसी के आवेदन पर जवाब देने का निर्देश दिया था और मिशेल को मंगलवार को पेश करने के लिए पेशी वारंट भी जारी किया था. मिशेल के वकील ने जेल के अंदर उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के आरोप लगाए थे जिस पर अदालत ने पेशी वारंट जारी किया था. दुबई से प्रत्यर्पण के बाद निदेशालय ने उसे पिछले वर्ष 22 दिसंबर को गिरफ्तार किया था. अदालत ने इससे पहले मिशेल को कड़ी सुरक्षा वाली कोठरी में अलग रखे जाने को सही ठहराने में विफल रहने पर अधिकारियों को फटकार लगाई थी और कहा था कि अगर उसे उचित जवाब नहीं मिला तो वह इसकी जांच शुरू करेगी. मिशेल उन तीन कथित बिचौलियों में शामिल है, जिनके खिलाफ घोटाले की जांच ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो कर रहे हैं. अन्य बिचौलियों में गुइदो हाश्के और कार्लो गेरोसा शामिल हैं. 

VIDEO: बिचौलिये क्रिश्चयन मिशेल ने लिया 'मिसेज गांधी' का नाम​

(इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com