NDTV Khabar

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की कमान संभालेंगे सांसद राकेश सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष चुने गये

जबलपुर से बीजेपी के सांसद राकेश सिंह अब मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की कमान संभालेंगे सांसद राकेश सिंह, प्रदेश अध्‍यक्ष चुने गये

बीजेपी सांसद राकेश सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में होने वाला विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. चुनाव के मद्देनजर ही बीजेपी ने प्रदेश अध्यक्ष के रूप में राकेश सिंह को चुना है. जबलपुर से बीजेपी के सांसद राकेश सिंह अब मध्य प्रदेश के अध्यक्ष नियुक्त किये गए हैं. राकेश सिंह लोकसभा में भारतीय जनता पार्टी के चीफ व्हिफ भी हैं. 

मध्य प्रदेश में बीजेपी के अध्यक्ष के रूप में राकेश सिंह नंद कुमार सिंह चौहान की जगह लेंगें. राकेश सिंह जबलपुर से तीन बार सांसद रहे हैं. राकेश सिंह 2004 से जबलपुर संसदीय सीट से सांसद हैं. 2014 में वो तीसरी बार लोकसभा पहुंचे हैं. 

मध्य प्रदेश: शिवराज के राज्यमंत्री कम्प्यूटर बाबा ने अब इनके लिए BJP से मांगा टिकट

राकेश सिंह को मजबूत संगठनात्मक कौशल रखने वाले व्यक्ति के रूप में जाना जाता है. वह महाराष्ट्र बीजेपी के भी प्रभारी हैं. वह विभिन्न संसदीय समिती के सदस्य भी हैं. गौरतलब है कि अब इनके ऊपर चुनाव से पहले संगठन को मजबूत करने और राज्य में बीजेपी के लिए एंटी इनकंबेंसी जेसे माहौल को खत्म करने की जिम्मेवारी भी होगी. 

टिप्पणियां
मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव से लगभग 6 महीने पहले बीजेपी प्रदेश नंदकुमार चौहान की विदाई हो गई. चौहान अगस्त 2014 में नरेन्द्र तोमर के केन्द्र में मंत्री बनने के बाद मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष पद पर काबिज हुए थे. उनका कार्यकाल 2019 तक था लेकिन उपचुनावों में लगातार हार और चुनावी साल में सीटों की संख्या बढ़ाने के नाम पर चौहान की विदाई हो गई. 
 
nandlal

वैसे सवालों से बचने की कोशिश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से कहा कि चौहान ने खुद उनसे फोन कर अपने लोकसभा क्षेत्र में ज्यादा वक्त बिताने के लिये अध्यक्ष पद छोड़ने की गुजारिश की थी. मंगलवार को लगभग 3 घंटे तक चली बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक के बाद मध्यप्रदेश बीजेपी के नए अध्यक्ष के लिये राकेश सिंह का नाम तय हो गया.

VIDEO: बाजार में नोटों की कमी साजिश : शिवराज सिंह चौहान


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement