यह ख़बर 30 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बेंगलुरू में मणिपुरी छात्र की मौत पर निकाली रैली

खास बातें

  • बेंगलुरू में 18 अप्रैल को मणिपुर के 19 वर्षीय छात्र की हुई मौत की त्वरित जांच की मांग को लेकर शनिवार को बड़ी संख्या में छात्रों, मुख्य रूप से पूर्वोत्तर राज्यों के छात्रों ने रैली निकाली।
बेंगलुरू:

बेंगलुरू में 18 अप्रैल को मणिपुर के 19 वर्षीय छात्र की हुई मौत की त्वरित जांच की मांग को लेकर शनिवार को बड़ी संख्या में छात्रों, मुख्य रूप से पूर्वोत्तर राज्यों के छात्रों ने रैली निकाली।

शहर के बीच में स्थित टाउन हॉल में जुटे छात्र हाथों में तख्तियां लिए हुए थे, जिस पर लिखा था 'रिचर्ड लोइटाम को न्याय चाहिए।' छात्रों ने लोइटाम की मौत की जांच में हो रही देरी के विरोध में प्रदर्शन किया।

लोइटाम उत्तरी बेंगलुरू स्थित आचार्य स्कूल ऑफ आर्किटेक्चर के दूसरे सेमेस्टर का छात्र था। 18 अप्रैल को छात्रावास के कमरे में वह मृत पाया गया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पुलिस का कहना है कि छात्रावास के वार्डन एस. सुधाकर ने एक रिपोर्ट दर्ज कराई है जिसके मुताबिक लोइटाम और छात्रावास में रह रहे उसके दो दोस्तों में 17 अप्रैल को आईपीएल मैच देखने के दौरान झगड़ा हो गया था। मारपीट के दौरान लोइटाम के सिर में चोट लगी। अगले दिन दोपहर बाद करीब डेढ़ बजे वह मृत पाया गया।