NDTV Khabar

जरूरत पड़ी तो बीजेपी की सरकार बनाने के लिए मायावती से बातचीत को तैयार हूं : रामदास अठावले

सपा और बसपा के मिल जाने से उत्तर प्रदेश में वोटों का अंकगणित बदल गया है और दोनों पार्टियों का वोटबैंक बीजेपी पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जरूरत पड़ी तो बीजेपी की सरकार बनाने के लिए मायावती से बातचीत को तैयार हूं : रामदास अठावले

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ( फाइल फोटो )

खास बातें

  1. केंद्र में मंत्री हैं रामदास अठावले
  2. महाराष्ट्र में दलित नेता के तौर पर पहचान
  3. मायावती से बातचीत के लिए तैयार
नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में मायावती और अखिलेश के बीच होने जा रहे गठबंधन से बीजेपी के साथ-साथ उसके सहयोगी दल भी खासे परेशान दिख रहे हैं. केंद्र सरकार में मंत्री और आरपीआई के नेता रामदास अठावले ने कहा है कि वो अभी से योजना बना रहे हैं कि जरूरत पड़ी तो बीजेपी की सरकार बनाने के लिए मायावती से बातचीत को तैयार हैं. यह बात तो हर कोई जानता है कि केंद्र में सरकार बनाने के लिए उत्तर प्रदेश से ज्यादा से ज्यादा सीटें जरूरी हैं. 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 80 में से 71 सीटें जीती थीं.

बीजेपी को घेरने के लिए लंबी और मोटी रस्सी बनाने में जुटीं ममता बनर्जी

टिप्पणियां
लेकिन सपा और बसपा के मिल जाने से उत्तर प्रदेश में वोटों का अंकगणित बदल गया है और दोनों पार्टियों का वोटबैंक बीजेपी पर भारी पड़ता दिखाई दे रहा है. इसका नतीजा गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनाव में देख जा चुका है.

वीडियो : मायावती की अपील-गैर बीजेपी दल एक हों

वहीं राज्यसभा चुनाव में मिली 9वीं सीट पर हार के बाद मायावती ने खुलकर ऐलान किया है सपा-बसपा का गठबंधन अटूट है और यह 2019 तक जारी रहेगा. बीजेपी की कोशिश है कि यह गठबंधन किसी तरह से न होने पाए. फिलहाल बीजेपी इस कोशिश में सफल होते नहीं दिखाई दे रही है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement