NDTV Khabar

पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

राम गोपाल यादव ने कहा कि जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

समाजवादी पार्टी नेता राम गोपाल यादव.

खास बातें

  1. पुलवामा आतंकी हमले पर उठाए सवाल
  2. राम गोपाल यादव ने कहा- ये साजिश है
  3. 'जांच होगी तो बड़े-बड़े लोग फंसेंगे'
नई दिल्ली :

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता राम गोपाल यादव ने पुलवामा आतंकी हमले को 'साजिश' बताया है. उन्होंने कहा कि जब सरकार बदलेगी तो इसकी जांच होगी और बड़े-बड़े लोग फंसेंगे. बुधवार को राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav)ने कहा, 'अर्धसैनिक बल सरकार से दुखी हैं. वोट के लिए जवान मार दिए गए. जम्मू-श्रीनगर के बीच चेकिंग नहीं थी. जवानों को सिंपल बस में भेज दिया. ये साजिश थी, अभी नहीं कहना चाहता. जब सरकार बदलेगी, इसकी जांच होगी. तब बड़े-बड़े लोग फंसेंगे.'

बता दें, कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर हमला कर दिया था. इस काफिले पर एक आत्मघाती आतंकी ने कार में खुद को उड़ाकर हमला कर दिया था. हमले में 40 जवान शहीद हो गए थे. हमले के तुरंद बाद आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में तनाव का माहौल बन गया था. भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान बालाकोट में आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयर स्ट्राइक की थी. भारतीय वायुसेना के कई लड़ाकू विमानों ने पाकिस्तानी सीमा में घुसकर आतंकी ठिकानों ध्वस्त किया था. 

नौसेना प्रमुख का दावा: समुद्र के रास्ते हमला करने की साजिश में हैं आतंकवादी, दी जा रही है ट्रेनिंग


इसके बाद भारत और पाकिस्तान में काफी तनाव हो गया था. पाकिस्तान वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने भारतीय सीमा लांघकर भारतीय सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए बम फेंके थे. इसी दौरान भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन एक पाकिस्तान लड़ाकू विमान का पीछा करते हुए पाकिस्तानी सीमा में चले गए थे. पाकिस्तान में उनका प्लेन क्रैश हो गया था. जिसके बाद अभिनंदन को गिरफ्तार कर लिया गया. हालांकि, पाकिस्तान ने बाद में दबाव में चलते अभिनंदन को छोड़ दिया.

जब पाकिस्तान से बढ़ा था तनाव, भारत ने परमाणु हथियारों से लैस पनडुब्बी कर दी थी तैनात...  

बता दें, अमेरिका ने बुधवार को ही पाकिस्तान (Pakistan)  से दो टूक कहा है कि वह आतंक के आकाओं के खिलाफ ठोस, सटीक एवं निर्णायक कार्रवाई करे और अब अगर भारत पर कोई और आतंकी हमला हुआ तो फिर इस्लामाबाद के लिए ‘बहुत मुश्किल' हो जाएगी. अमेरिका (US) के एक वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी ने बुधवार को व्हाइट हाउस में मीडिया से कहा, ‘यह जरूरी है कि पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) और लश्कर-ए-तैयबा जैसे आतंकी संगठनों पर काबू करने के लिए ठोस एवं निर्णायक कार्रवाई करे ताकि क्षेत्र में फिर से तनाव नहीं बढ़े.'

पाकिस्तान को अमेरिका की दो टूक: आतंकियों के खिलाफ हो कार्रवाई, भारत में फिर हमला हुआ तो बहुत मुश्किल हो जाएगी

इस अधिकारी ने नाम नहीं जाहिर करने की शर्त पर कहा, ‘अगर पाकिस्तान की ओर से इन संगठनों के खिलाफ कोई ठोस एवं गंभीर प्रयास नहीं होते हैं तो कोई भी अन्य हमला पाकिस्तान के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी कर सकता है और यह क्षेत्र में फिर से तनाव बढ़ने का कारण भी बन जाएगा.' बालाकोट में भारतीय वायुसेना (IAF Strike) की कार्रवाई के बाद पाकिस्तान की ओर से उठाए गए कदमों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अमेरिका और अंतरराष्ट्रीय समुदाय देखना चाहता है कि आतंकी संगठनों के खिलाफ ठोस और निर्णायक कार्रवाई हो.

(इनपुट- एएनआई)

भारत ने म्यांमार की सीमा पर किया बड़ा ऑपरेशन, चीन समर्थित 10 उग्रवादी कैंपों को किया तबाह

टिप्पणियां

VIDEO- पिछले 5 साल में भारत ने की तीन सर्जिकल स्ट्राइक : राजनाथ सिंह

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement