राम मंदिर भूमि पूजन : 92 के दंगे में घर बार खो चुके सैय्यद आसिफ बोले- हम चाहते हैं “अयोध्या में राम राज्य”

पेशे से शिक्षक सैय्यद आसिफ़ ने कहा कि हम चाहते हैं कि “अयोध्या में राम राज्य हो”. बच्चों को रोजगार मिलना चाहिए.

राम मंदिर भूमि पूजन : 92 के दंगे में घर बार खो चुके सैय्यद आसिफ बोले- हम चाहते हैं “अयोध्या में राम राज्य”

1992 दंगों के पीड़ित सैय्यद आसिफ अयोध्या में चाहते हैं 'राम राज्य'

अयोध्या :

अयोध्या में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी राम मंदिर के लिए भूमि पूजन किया गया. राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर अयोध्या के साथ-साथ पूरे देशभर में उत्साह का माहौल देखा गया. भूमि पूजन को लेकर अयोध्या में रहने वाले और 1992 के दंगे में घर बार खो चुके सैय्यद आसिफ ने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं. सैय्यद आसिफ ने कहा कि वह खुश हैं कि विवाद खत्म हुआ, अब विकास होगा. उन्होंने कहा कि जैसा राम राज्य पहले था वैसा राम राज्य अब भी होना चाहिए. 

पेशे से शिक्षक सैय्यद आसिफ़ ने कहा कि हम चाहते हैं कि “अयोध्या में राम राज्य हो”. बच्चों को रोजगार मिलना चाहिए. वहीं, आसिफ के इंजीनियर बेटे सिमाब ने कहा कि हिंदु हों, चाहे मुसलमान, दोनों विकास चाहते हैं. 

बता दें कि साल 1992 में अयोध्या में दंगाइयों ने सैय्यद आसिफ का घर और स्कूल जला दिया था. जिसमें इनकी भाभी की मौत हुई थी. आसिफ़ बताते हैं कि फिर भी उन्होंने अयोध्या नहीं छोड़ी. पूरी अयोध्या को पीले रंग से रंगा गया तो इन्होंने भी अपना घर पीले रंग से रंगवाया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अयोध्या पहुंचकर राम मंदिर का भूमि पूजन और शिलान्यास किया. भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी ने कहा कि सरयू के किनारे आज स्वर्णिम अध्याय लिखा जा रहा है. आज पूरा भारत राममय है. पूरा देश रोमांचित है. हर मन दीपमय है. आज पूरा भारत भावुक है. सदियों का इंतजार आज समाप्त हो रहा है. प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का ये दिन करोड़ों रामभक्तों के संकल्प की सत्यता और जीत का प्रमाण है, ये दिन सत्य-अहिंसा-आस्था और बलिदान को न्यायप्रिय भारत की एक अनुपम भेंट है.

वीडियो: अयोध्या में राम मंदिर का भूमिपूजन संपन्न