Ram mandir bhumi pujan: 'राममय' हुई अयोध्या, देखे- भूमि पूजन स्थल की अंदर की तस्वीरें

राम का धाम अयोध्या (Ram mandir bhumi pujan in Ayodhya), भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले सजा और रंगा हुआ नजर आ रहा है.

Ram mandir bhumi pujan: 'राममय' हुई अयोध्या,  देखे- भूमि पूजन स्थल की अंदर की तस्वीरें

जगमग हुआ राम का धाम

अयोध्या:

राम का धाम अयोध्या (Ram mandir bhumi pujan in Ayodhya), भूमि पूजन कार्यक्रम से पहले सजा और रंगा हुआ नजर आ रहा है. पीएम मोदी (PM Modi) के आगमन से पहले सभी तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है. अयोध्या में विशेष प्रकार की फूलों की रंगोली पीएम मोदी के स्वागत के लिए बनाई गई हैं. पूरे स्थल पर यह विशेष प्रकार की रंगोलियां सभी का ध्यान अपनी तरफ खींच रही हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री 9 बजकर 35 मिनट पर अयोध्या के लिए रवाना होंगे और 11.30 अयोध्या पहुंचेंगे.

यह भी पढ़ें: राम मंदिर भूमिपूजन को लेकर चेतन भगत का Tweet वायरल, बोले- भगवान राम की निगरानी में भारत...

g0las1ug

भूमि पूजन कार्यक्रम की गेस्ट लिस्ट के अनुसार अयोध्या में भूमि पूजन में करीब पौने दो सौ लोग आ रहे है. सभी का स्वागत श्री राम की इस विशेष रंगोली से होगा.

यह भी पढ़ें: धोती-कुर्ता पहनकर राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या को रवाना हुए PM नरेंद्र मोदी

8piej8eo

मंच की सजावट भी फूलों से की गई है, सामने से बैठे लोगों को मंच कुछ इस तरह से नजर आएगा. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस कार्यक्रम के लिए कुल 3 घंटे अयोध्या में रहेंगे. मंदिर के भूमि पूजन और शिलान्यास से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हनुमानगढ़ी पर पूजा करेंगे. 

2i2eogm8

इस खास मौके पर राम लला को भी खास तरीके से सजाया गया है. पूजन स्थल के बाहर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. हर ओर पुलिस के बैरियर, पीले बैनर, दीवारों पर नये पेंट का नजारा और भजन-कीर्तन है तथा हर कोना भक्तिरस से सराबोर दिख रहा है.  

यह भी पढ़ें: अन्यायपूर्ण, शर्मनाक फैसले से ज़मीन हड़पकर कुछ नहीं बदलेगा : मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

a07osrao

मंच और मेहमानों के बीच की जगह पर भी खास आकृतियां बनाई गई है. जोकि इस कार्यक्रम की भव्यता को दर्शा रही हैं. हालांकि इस कार्यक्रम के साक्षी बनने का अवसर सिर्फ 175 लोगों को मिला है. कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर चिन्तित प्रशासन लोगों को अयोध्या आने से बचने को कह रहा है. जनता से अपील की गयी है कि वे घरों में ही रहकर यह उत्सव मनायें. भूमि पूजन कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया जाएगा. 

0cu3phuo

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

 रंगोलियों और कलाकृतियों के साथ एक खूबसूरत, रंग-बिरंगे मटके भी रखे जा रहे हैं.

p5ovp3d8

वैसे तो तैयारियां पिछले कई दिनों से चल रही हैं लेकिन मंच की सजावट का काम पिछले कई घंटों से लगातार चल रहा है, जिसमें दर्जनों लोग जुटे हुए हैं.