आज संविधान की इस मूल भावना को आप सभी से शेयर करने का मन हुआ : रविशंकर प्रसाद

अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण को लेकर होने जा रहे भूमि पूजन के लिए भव्य तैयारियां हैं. पीएम मोदी 11:30 बजे अयोध्या पहुंच जाएंगे. इसके अलावा मुख्य अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे.

आज संविधान की इस मूल भावना को आप सभी से शेयर करने का मन हुआ : रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने संविधान में इस्तेमाल किया गए स्केच को शेयर किया है.

नई दिल्ली :

अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण को लेकर होने जा रहे भूमि पूजन के लिए भव्य तैयारियां हैं. पीएम मोदी 11:30 बजे अयोध्या पहुंच जाएंगे. इसके अलावा मुख्य अतिथि के तौर पर आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहेंगे. इसके अलावा 200 दूसरे विशिष्ट अतिथियों को आमंत्रित किया गया है जिसमें कई साधु-संत शामिल हैं. इस कार्यक्रम को लेकर सभी राजनीतिक दलों की प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने संविधान की मूल कॉपी से के एक पेज का चित्र ट्विटर पर शेयर किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा, 'भारत के संविधान की मूल प्रति में मौलिक अधिकारों से जुड़े अध्याय के आरम्भ में एक स्केच है जो मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम, माता सीता और भाई लक्ष्मण के रावण पर विजय प्राप्त कर अयोध्या वापसी का है.  आज संविधान की इस मूल भावना को आप सभी से शेयर करने का मन हुआ.'

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के चलते कार्यक्रम में पीएम मोदी के अलावा कैबिनेट के किसी और सदस्य को आमंत्रित नहीं किया गया है. वहीं गृहमंत्री अमित शाह की कोरोना वायरस की रिपोर्ट आने के बाद रविशंकर प्रसाद ने भी खुद को क्वारंटाइन कर लिया है. इसके अलावा केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान को भी कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. 

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अयोध्या में पीएम मोदी के पूरे कार्यक्रम की डिटेल
- 5 अगस्त की सुबह दिल्ली से प्रस्थान, 9:35 बजे दिल्ली से उड़ेगा विशेष विमान,10:35 बजे लखनऊ एयरपोर्ट पर लैंडिंग. 10:40 बजे हेलिकॉप्टर से अयोध्या के लिए प्रस्थान. 11:30 बजे अयोध्या साकेत कॉलेज के हेलीपैड पर लैंडिंग. 11:40 बजे हनुमान गढ़ी पहुंचकर 10 मिनट दर्शन-पूजन. 12 बजे राम जन्मभूमि परिसर पहुचने का कार्यक्रम. 10 मिनट में रामलला विराजमान का दर्शन-पूजन. 12.15 बजे रामलला परिसर में पारिजात का पौधारोपण. 12:30 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ. 12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना. 2:05 बजे साकेत कॉलेज हेलीपैड के लिए प्रस्थान. 2:20 बजे लखनऊ के लिए उड़ेगा हेलिकॉप्टर.