राम मंदिर : भूमि पूजन के लिए आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी को फोन से भेजा जाएगा न्योता

5 अगस्त को राममंदिर भूमिपूजन की तैयारियां जोरों शोरों पर चल रही हैं. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत चुनिंदा VVIP ही शरीक होंगे.

अयोध्या:

5 अगस्त को राममंदिर भूमिपूजन (Ram Mandir Bhumi Pujan) की तैयारियां जोरों शोरों से चल रही हैं. इस कार्यक्रम में पीएम मोदी (PM Modi) समेत चुनिंदा VVIP ही शरीक होंगे. लोगों की निगाहें राम मंदिर आंदोलन की अगुवाई करने वाले लाल कृष्ण आडवाणी (Lal Krishna Advani) और मुरली मनोहर जोशी (Murli Manohar Joshi) सरीखे नेताओं को आमंत्रित किए जाने पर है. राम मंदिर ट्रस्ट के सूत्रों के अनुसार, आडवाणी और जोशी को भी आमंत्रित किया जा रहा है. चंपत राय सबको निमंत्रित कर रहे हैं. इससे पहले, कहा जा रहा था कि दोनों नेताओं को अब तक निमंत्रण नहीं दिया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, जल्दी ही बीजेपी के इन दोनों वरिष्ठ नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा. हालांकि, यह लिखित निमंत्रण नहीं है. फ़ोन करके आमंत्रित किया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, उमा भारती (Uma Bharti) और कल्याण सिंह (Kalyan Singh) को आमंत्रण भेजा चुका है. कल्याण सिंह और उमा भारती दोनों ने पुष्टि की है कि वे अयोध्या जाएंगे. 

राम मंदिर भूमि पूजन में शामिल होंगी बीजेपी नेता उमा भारती, ट्वीट कर दी जानकारी


इस आयोजन के लिए मेहमानों की सूची को लेकर जो कयास लगाए जा रहे थे उनमें से कुछ एक मेहमानों के पहुंचने की पुष्टि हो चुकी है. जबकि कुछ को अभी तक आमंत्रित नहीं किया गया है. उमा भारत ने 5 अगस्त को होने वाले भूमि पूजन में शामिल होने की पुष्टि कर दी है. उन्होंने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि मैं 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या पहुंच जाउंगी और मुझे 6 अगस्त तक वहीं रहूंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video: अयोध्या आई भगवान राम की मूर्ति