राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने कहा - श्रद्धालु चांदी और सोने के बदले रुपया ही दान करें

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए होने भूमि पूजन होना है. मंदिर निर्माण को लेकर अदालत की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद से तैयारी काफी तेज हो गयी थी.

राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय ने कहा - श्रद्धालु चांदी और सोने के बदले रुपया ही दान करें

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए 5 अगस्त को भूमि पूजन होना है

नई दिल्ली:

अयोध्या में 5 अगस्त को राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है. मंदिर निर्माण को लेकर अदालत की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद से तैयारी काफी तेज हो गयी थी. 5 अगस्त को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra modi) , मंदिर की आधारशिला रखेंगे. इधर देश भर में मंदिर निर्माण को लेकर लोगों में उत्साह देखने को मिल रहा है. कई श्रद्धालु अपनी तरफ से मंदिर के निर्माण के लिए चांदी की ईंट भेज रहे हैं. विश्व हिन्दू परिषद् के उपाध्यक्ष और राम मंदिर ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) के महासचिव चम्पत राय  ने लोगों से अपील की है कि वो चांदी के ईंट न भेज कर बैंकअकाउंट में रुपया ही जमा कर दें. जिससे मंदिर निर्माण में ट्रस्ट को काम करने में आसानी होगी. 

राम मंदिर के भूमिपूजन के लिए 40 किलो की चांदी की शिला समर्पित करेंगे महंत नृत्य गोपाल दास


उन्होंने कहा "अनेक श्रद्धालु चांदी की शिलाएं लेकर अयोध्या आ रहे हैं. दिसम्बर और जनवरी में हमने इसे सामान्य घटना के तौर पर लिया. लेकिन धीर धीरे चांदी की ईंट लेकर आने वालों की संख्या बढ़ने लगी...मैं चिंतित हुआ की हम कहां से इतना बड़ा लॉकर लाएंगे. कुछ लोगों ने सोना दान करने की बात की. आखिर इनकी  गुणवत्तात की जांच और तोल कैसे होगी? आज मंदिर निर्माण के लिए केवल बैंक में धन चाहिए, चांदी नहीं चाहिए. इसीलिए जो बंधू समाज से, अपने पास से चांदी दे रहे हैं, मेरा ऐसे तमाम  भक्तों से निवेदन है की बैंक अकाउंट में रूपया जमा करें. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: 5 अगस्त को पीएम मोदी राम मंदिर की रखेंगे नींव