राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की पहली बैठक बुधवार को, मंदिर निर्माण की तारीख से लेकर चंदे तक पर बातचीत की उम्मीद

कामेश्वर चौपाल ने कहा कि मंदिर निर्माण का काम जिस दिन शुरू होगा भीड़ ज्यादा होगी. कानून व्यवस्था पर भी नजर रखनी होगी. इस सभी मुद्दों पर बातचीत करके निर्णय लिया जाएगा.

राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट की पहली बैठक बुधवार को, मंदिर निर्माण की तारीख से लेकर चंदे तक पर बातचीत की उम्मीद

ग्रेटर कैलाश दफ्तर में होने वाली बैठक में 15 में से 9 सदस्य हिस्सा लेंगे.

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्ट 'श्रीराम मंदिर तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट' की पहली बैठक दिल्ली में  बुधवार (19 फरवरी) को शाम पांच बजे होगी. इस बैठक में मंदिर निर्माण की तारीख से लेकर पारदर्शी तरीके से चंदा जुटाने तक पर चर्चा होनी की संभावना है. इसमें 15 में से 9 सदस्य हिस्सा लेंगे. बैठक ट्रस्ट के ग्रेटर कैलाश स्थित दफ्तर में होगी.

बैठक में शामिल होने पहुंचे सदस्य कामेश्वर चौपाल ने बताया कि बैठक का एजेंडा पहले से तय नहीं है. मंदिर निर्माण को लेकर कुछ तारीखों के सुझाव आएं हैं। इनमें दो अप्रैल की तारीख (रामनवमी) भी शामिल है. 

उन्होंने कहा कि मंदिर निर्माण का काम जिस दिन शुरू होगा भीड़ ज्यादा होगी. कानून व्यवस्था पर भी नजर रखनी होगी. इस सभी मुद्दों पर बातचीत करके निर्णय लिया जाएगा. बैठक में कई सारे मुद्दों पर चर्चा हो सकती है।

SC के वकील ने राम मंदिर ट्रस्ट को लिखा खत: बाबरी मस्जिद के पास कब्रिस्तान की जमीन छोड़ दी जाए

ट्रस्ट में पिछले वर्ग के प्रधिनिधित्व के सवाल पर चौपाल ने कहा कि केवल दलित और पिछड़ों के आधार पर सहभागिता तय करना कठिन है. सबको समाहित करना सरकार के लिए मुश्किल रहा होगा. 

2 अप्रैल या 26 अप्रैल से शुरू हो सकता है अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण

उल्लेखनीय है कि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट में 15 ट्रस्टी है, जिसमें से एक ट्रस्टी हमेशा दलित समाज से होगा. इस बीच बीजेपी और मंदिर आंदोलन से जुड़े कई नेताओं ने ट्रस्ट में एक ओबीसी समाज के प्रतिनिधि को शामिल करने की मांग की थी. मंदिर से जुड़े सारे निर्णय ट्रस्ट ही लेगा। हालांकि विश्व हिंदू परिषद ने कहा है कि अगर ट्रस्ट कहेगा तो मंदिर के लिए फंड जुटाने का काम विहिप कर सकता है.

वीडियो: अयोध्या के साधुओं का बड़ा खेमा नाराज, बुलाई बैठक

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com