पत्रकार की हत्या के मामले में राम रहीम दोषी करार, कोर्ट 17 जनवरी को सुनाएगा सजा

राम रहीम के खिलाफ सुनवाई के मद्देनजर हरियाणा और पंजाब के कई क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई

खास बातें

  • सशस्त्र पुलिस बल की कंपनियां और कमांडो तैनात
  • पंजाब-हरियाणा में कई इलाकों में नाकेबंदी भी की गई
  • अगस्त 2017 में राम रहीम को सजा सुनाए जाने पर हिंसा भड़की थी
नई दिल्ली:

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम को पत्रकार की हत्या के मामले में पंचकूला में सीबीआई की अदालत ने दोषी करार दिया है. उनको 17 जनवरी को सजा सुनाई जाएगी.

राम रहीम के खिलाफ सुनवाई के मद्देनजर आज हरियाणा और पंजाब के कई क्षेत्रों में सुरक्षा बढ़ा दी गई. रेप के मामले में जेल की सजा काट रहे गुरमीत राम रहीम इस मामले में भी दोषी पाए गए. हरियाणा में, विशेषकर पंचकूला, सिरसा (डेरा मुख्यालय) और रोहतक जिलों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यहां कानून व्यवस्था से जुड़ी किसी भी स्थिति से निपटने के लिए राज्य सशस्त्र पुलिस की कई कंपनियों, दंगा विरोधी पुलिस और कमांडो बल को तैनात किया जा रहा है. हरियाणा के अतिरिक्त पुलिस महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) मोहम्मद अकील ने कहा, "हरियाणा में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है."   

यह भी पढ़ें : गुरमीत राम रहीम की करतूतों का सबसे पहले खुलासा करने वाले पत्रकार के परिवार को भी न्याय की उम्मीद

पुलिस अधिकारी ने कहा कि सभी जिलों की पुलिस को लोगों को गैरजरूरी रूप से जमा होने से रोकने और अतिरिक्त निगरानी रखने के निर्देश दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि कई इलाकों में नाकेबंदी भी की गई है. पुलिस ने कहा कि सिरसा में डेरा सच्चा सौदा के मुख्यालय के नजदीक अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है.

VIDEO : साहसी पत्रकार रामचंद्र छत्रपति की कहानी बेटी की जुबानी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि अगस्त 2017 में राम रहीम को सजा सुनाए जाने के दौरान हरियाणा के सिरसा और पंचकूला में हिंसा भड़क गई थी, जिसमें 40 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल हो गए थे. 51 वर्षीय राम रहीम अपनी दो अनुयायियों के बलात्कार के जुर्म में रोहतक की सुनारिया जेल में 20 साल की सजा काट रहा है.