NDTV Khabar

सजा खत्म होने के बाद भी फिल्म नहीं बना पाएगा राम रहीम, जानें क्या है कारण

भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उसकी दत्तक पुत्री हनीप्रीत कौर की सदस्यता रद्द कर दी है.

29 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सजा खत्म होने के बाद भी फिल्म नहीं बना पाएगा राम रहीम, जानें क्या है कारण

गुरमीत राम रहीम. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. आईएफटीडीए ने रद्द की राम रहीम और हनीप्रीत की सदस्यता
  2. अब वह भविष्य में किसी फिल्म का निर्माण नहीं कर पाएगा
  3. आईएफडीए ने भी रद्द कर दी थी राम रहीम की सदस्यता
नई दिल्ली : भारतीय फिल्म एंड टेलीविजन डायरेक्टर्स एसोसिएशन (आईएफटीडीए) ने जेल में बंद डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम और उसकी दत्तक पुत्री हनीप्रीत कौर की सदस्यता रद्द कर दी है. इसके बाद सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (सीआईएनटीएए) ने भी राम रहीम की सदस्यता रद्द कर दी. दोनों संगठनों के इस कदम के बाद अब वे भविष्य में किसी फिल्म का निर्माण नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें : डेरे में रहकर ही राम रहीम के खिलाफ भक्‍तों को भड़काता था 'बिग बॉस' का यह कंटेस्‍टेंट

रद्द हुआ परमिट
सीआईएनटीएए के महासचिव, अभिनेता सुशांत सिंह ने बताया, हमने उसका (राम रहीम) वर्क परमिट रद्द कर दिया है. यह समिति का निर्णय है. उसने एक जघन्य अपराध किया है. अपराध की घृणित प्रकृति के आधार पर, हमारे पास उसकी सदस्यता रद्द करने का अधिकार है. यह ध्यान में रखते हुए हमने फैसला लिया है कि वह हमारी सदस्यता के योग्य नहीं है. यह पूछे जाने पर कि क्या हनीप्रीत की सदस्यता भी रद्द कर दी गई है? उन्होंने कहा, वह हमारी सदस्य नहीं थी. सिर्फ राम रहीम हमारा सदस्य था. अब उसकी सदस्यता आजीवन के लिए रद्द कर दी गई है. इससे पहले आईएफडीए ने भी राम रहीम की सदस्यता रद्द कर दी थी।

यह भी पढ़ें :रेप कांड में 20 साल की सजा पा चुके राम रहीम के वकील करेंगे हाईकोर्ट में अपील

आईएफटीडीए ने रद्द की सदस्यता
आईएफडीए के अध्यक्ष अशोक पंडित ने शनिवार को बताया, राम रहीम अब भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग में काम नहीं कर सकता. आईएफटीडीए ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी है. यह फैसला शुक्रवार शाम लिया गया. पंडित ने यह भी बताया कि 'इंडियन पिक्चर्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन' भी (इम्पा) भी सोमवार से राम रहीम की सदस्यता रद्द करने पर विचार कर रहा है. गौरतलब है कि सीबीआई की विशेष अदालत ने 28 अगस्त को दो साध्वी शिष्याओं के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में राम रहीम को 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। 

VIDEO: हनीप्रीत के खिलाफ देशद्रोह का केस, लुकआउट नोटिस जारी

इन फिल्मों में किया है काम
राम रहीम ने 'एमएसजी : द मैसेंजर', 'एमएसजी-2 द मैसेंजर', 'एमएसजी : द वारियर लॉयन हार्ट', 'हिंद का नापाक को जवाब : द वारियर लॉयन हाट-2' और 'जट्टू इंजीनियर' जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया है. रहीम इन सभी फिल्मों का लेखक और निर्देशक भी है. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement