रामविलास पासवान ने राज्यों के खाद्य मंत्रियों के साथ योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से NFSA, PMGKAY, आत्मनिर्भर भारत पैकेज और वन नेशन वन राशन कार्ड की प्रगति की समीक्षा की

रामविलास पासवान ने राज्यों के खाद्य मंत्रियों के साथ योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की

केंद्रीय खाद्य मंत्री रामविलास पासवान ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की.

नई दिल्ली:

उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान ने शुक्रवार को सभी राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों के खाद्य मंत्रियों और खाद्य सचिवों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से NFSA, PMGKAY, आत्मनिर्भर भारत पैकेज और वन नेशन वन राशन कार्ड की प्रगति की समीक्षा की और इन सभी योजनाओं को सुचारू रूप से चलाने पर चर्चा की. चर्चा के दौरान सभी राज्यों के खाद्य मंत्रियों और खाद्य सचिवों ने अपने अपने राज्य में इन सभी योजनाओं की प्रगति और अद्यतन स्थिति से अवगत कराया. 

कुछ राज्यों द्वारा पेश किए गए सुझावों पर भी चर्चा की गई. सभी राज्यों ने संकट की इस कठिन घड़ी में आम जनता को परेशानियों से बचाने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा तत्परता के साथ समय पर खाद्यान्न और दाल उपलब्ध कराने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, खाद्य मंत्री रामविलास पासवान के साथ साथ FCI और NAFED को धन्यवाद दिया. पूर्वोत्तर के राज्यों, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, लक्षद्वीप जैसे सुदूर राज्यों ने प्रधानमंत्री और उपभोक्ता एवं खाद्य मंत्रालय को इस कठिन समय में सुदूर और दुर्गम इलाकों तक समय पर राशन पहुंचाने के लिए विशेष रूप से धन्यवाद दिया. 

रामविलास पासवान ने कहा कि यह खुशी की बात है कि सभी राज्यों में तीनों योजनाएं समय से चल रही हैं और जरूरतमंदों तक मुफ्त अनाज और दालों का वितरण सुचारू रूप से चल रहा है. इसके लिए उन्होंने सभी राज्यों को धन्यवाद दिया और उन राज्यों को विशेष रूप से धन्यवाद दिया जो केन्द्रीय योजनाओं के अलावा अपने स्तर पर भी गरीबों के लिए विशेष योजनाएं चला रहे हैं. 

बैठक शुरू होने से पहले पासवान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में भीषण चक्रवाती तूफान अम्फन से हुए नुकसान और जानमाल की क्षति पर दुःख और चिंता जताई. साथ ही उन्होंने समय रहते एहतियाती कदम उठाने के लिए प्रधानमंत्री, केन्द्रीय गृह मंत्री, मुख्यमंत्री सुश्री ममता बनर्जी और नवीन पटनायक, राज्य प्रशासन और NDRF को धन्यवाद दिया. उन्होंने तूफान में जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि स्वरूप दो मिनट का मौन रखा और पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com