स्वामी रामदेव ने कहा- पीएम मोदी को रखनी चाहिए राम मंदिर की आधारशिला

योगगुरु स्वामी रामदेव ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में राममंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रामनवमी पर रखनी चाहिए.

स्वामी रामदेव ने कहा- पीएम मोदी को रखनी चाहिए राम मंदिर की आधारशिला

रामदेव (फाइल फोटो)

खास बातें

  • रामदेव ने कहा- पीएम मोदी को रखनी चाहिए राम मंदिर की आधारशिला
  • राममंदिर महान वैदिक परंपरा का प्रतिबिंब होना चाहिए- रामदेव
  • अयोध्या एक आध्यात्मिक ज्ञान का केंद्र बने- रामदेव
नई दिल्ली:

योगगुरु स्वामी रामदेव (Ramdev) ने शनिवार को कहा कि अयोध्या में राममंदिर की आधारशिला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) को रामनवमी पर रखनी चाहिए. रामदेव ने कहा कि राममंदिर महान वैदिक परंपरा का प्रतिबिंब होना चाहिए. मंदिर नगर उडुपी में पांच दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर के लिए पहुंचे स्वामी रामदेव ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अयोध्या में राममंदिर ऐसा बनना चाहिए जिससे यह वेटिकन, मक्का और अमृतसर में स्वर्णमंदिर की तरह हिंदुओं के लिए एक महान तीर्थस्थल बने.'' उन्होंने कहा, ‘‘मंदिर महान वैदिक परंपराओं का प्रतिबिंब होना चाहिए. हमारी उम्मीद है कि अयोध्या राम जन्मभूमि ट्रस्ट के जरिये एक आध्यात्मिक ज्ञान का केंद्र बने.''

अयोध्या फैसले पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले और उसे लाइक करने वाले शख्स गिरफ्तार

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट अयोध्या मामले में फैसला सुना चुका है. कोर्ट ने अपने फैसले में रामलला विराजमान को विवादित जमीन देने का फैसला किया था. इस फैसले के साथ ही रामलला को 2.77 एकड़ जमीन मिलेगी. यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों की बेंच ने सुनाया था. इस बेंच में CJI रंजन गोगोई शामिल थे.

Ayodhya Verdict : मौलाना अरशद मदनी ने कहा, कानून की नजर में अयोध्या में बाबरी मस्जिद थी और कयामत तक रहेगी

Newsbeep

फैसले के दौरान कोर्ट ने कहा था कि हमारे सामने जो सबूत रखे गए वह बताता है कि विवादित जमीन हिंदुओं की है. हिंदुओं का मानना है कि ध्वस्त संरचना के स्थान पर भगवान राम का जन्म हुआ था. कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि उस जगह के आसपास सीता रसोई, राम चबुतरा और भंडार गृह के अस्तित्व का प्रमाण मिला है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)