NDTV Khabar

कांग्रेसी नेता नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह BJP छोड़ BSP से लड़े, रहे तीसरे नंबर पर

Ramgarh election result 2019: राजस्थान के अलीगढ़ में रामगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. रामगढ़ विधानसभा सीट जीतते ही राजस्थान में कांग्रेस ने सौ के आंकड़े को छू लिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेसी नेता नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह BJP छोड़ BSP से लड़े, रहे तीसरे नंबर पर

Ramgarh election result 2019: पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह और उनके बेटे जगत सिंह (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

Ramgarh election result 2019: राजस्थान के अलीगढ़ में रामगढ़ विधानसभा चुनाव (Ramgarh Polls) में कांग्रेस ने बाजी मार ली है. रामगढ़ विधानसभा सीट जीतते ही राजस्थान में कांग्रेस ने सौ के आंकड़े को छू लिया है. दरअसल, सत्तारूढ़ कांग्रेस की प्रत्याशी शफिया जुबैर को रामगढ़ सीट पर कुल 83,311 मत मिले. गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई मतगणना में भाजपा के सुखवंत सिंह दूसरे स्थान पर रहे और उन्हें 71,083 मत मिले. वहीं बसपा उम्मीद जगत सिंह 24,856 मतों के साथ तीसरे स्थान पर रहे. इस जीत के साथ ही 200 सीटों वाली विधानसभा में कांग्रेस की 100 सीटें हो गयी हैं. उसके पास अब पर्याप्त बहुमत है. 

Ramgarh Election Result Live: राजस्थान में कांग्रेस ने जीती रामगढ़ सीट, भाजपा ने कहा- BSP ने काटे हमारे वोट


रामगढ़ विधानसभा चुनाव में पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के बेटे और अलवर जिले के रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बसपा प्रत्याशी जगत सिंह पर सबकी नजरें टिकीं थीं. ऐसी उम्मीद थी कि बसपा के टिकट पर पूर्व केंद्रीय मंत्री नटवर सिंह के बेटे जगत सिंह कुछ कमाल दिखा सकते हैं, मगर वह कुछ चमत्कार नहीं कर पाए और इस सीट पर तीसरे नंबर पर रहे.

उल्लेखनीय है कि सात दिसंबर को राज्य की 200 में से 199 सीटों के लिए मतदान हुआ था. रामगढ़ सीट पर बसपा प्रत्याशी के निधन के कारण चुनाव टाल दिया गया था. रामगढ़ सीट जीतने के बाद राज्य में कांग्रेस की जहां 100 सीट हो गयी हैं. भाजपा के 73 विधायक हैं. बीते 7 दिसंबर को राजस्थान में विधानसभा चुनाव से पहले बसपा उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह की मृत्यु के कारण रामगढ़ चुनाव नहीं हो सका था. उसके बाद दोबारा 20 उम्मीदवारों ने रामगढ़ चुनाव लड़ा. 

टिप्पणियां

भारतीय जनता पार्टी ने रामगढ़ में अपनी हार का ठिकरा बसपा प्रत्याशी जगत सिंह पर ही फोड़ा है. कांग्रेस के पूर्व नेता नटवर सिंह के बेटे ने टिकट नहीं मिलने की वजह से भाजपा से नाता तोड़ लिया था और बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा. रामगढ़ में बीजेपी की हार की वजह पिछले साल हुए रकबर खान की हत्या भी मानी जाती है. बता दें कि वसुंधरा राजे की सरकार के दौरान गौरकक्षों ने मॉब लिंचिंग की थी. 


VIDEO: रणनीति : दो उपचुनावों की कहानी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement