'गाजीपुर बॉर्डर पर जो सुरक्षा व्यवस्था है वो पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं', राज्यसभा में मोदी सरकार पर बरसे राम गोपाल यादव

समाजवादी पार्टी से राज्यसभा सांसद रामगोपाल यादव (Ramgopal Yadav) तीन नए कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर बरसे.

'गाजीपुर बॉर्डर पर जो सुरक्षा व्यवस्था है वो पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं', राज्यसभा में मोदी सरकार पर बरसे राम गोपाल यादव

अगर पहले ही नए कृषि बिलों को स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा होता तो ऐसे हालात नहीं होते: राम गोपाल यादव  

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से राज्यसभा सांसद राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) तीन नए कृषि कानूनों और किसानों के आंदोलन को लेकर मोदी सरकार (Modi Government) पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान अपने मन की बात सुनाने के लिए आए हैं लेकिन आपको तो सिर्फ अपनी सुनाई देती है. सपा सांसद ने कहा कि आज गाजीपुर बॉर्डर पर कंक्रीट की दीवारें बना दी गई हैं जो पार्लियामेंट की सुरक्षा से भी ज्यादा है. क्या किसान दिल्ली हमला करने आ रहे हैं ? उन्होंने कहा कि गाजीपुर पर जो सुरक्षा व्यवस्था है, वह पाकिस्तान बॉर्डर पर भी नहीं है. मैंने पाकिस्तान बॉर्डर देखा है.

Read Also: आखिर क्यों इस बार महज तीन दिन ही संसद जा पाए हैं सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, पढ़िए क्या है इसकी वजह...

सपा नेता ने मोदी सरकार से पूछा कि आप क्यों जबरदस्ती कानून किसानों पर लादना चाहते हैं, जब किसान यह कानून नहीं चाहते हैं. अगर आप डेढ़ साल तक कानूनों को रोकने के लिए तैयार हैं तो आप उनको रिपील क्यों नहीं कर सकते?. उन्होंने कहा कि आप इस सत्र में नए कृषि कानूनों को रिपील कर दीजिए, नए बिल लाइए उन्हें स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजिए और फिर उन्हें पास कर दीजिए. रामगोपाल यादव ने कहा कि अगर पहले ही नए कृषि बिलों को स्टैंडिंग कमेटी के पास भेजा गया होता तो आज यह हालात नहीं होते.  

Read Also: पुलवामा हमले को राम गोपाल यादव ने बताया 'साजिश', कहा- सरकार बदलेगी तो होगी जांच, फंसेंगे बड़े-बड़े लोग

किसान कई महीनों से बैठे हैं, कई शहीद हो चुके लेकिन यह सरकार निर्दई हो गई है बेरहम हो गई है. बता दें कि किसान, तीन नए कृषि कानून के खिलाफ पिछले 70 दिनों से दिल्ली की सीमाओं पर बैठे हैं. सरकार और किसानों के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी है लेकिन सभी वार्ता बेनतीजा रही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video: रामगोपाल यादव ने सदन में उठाया लॉकडाउन का मुद्दा