NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का दावा, जीडीपी में कृषि का योगदान 16 से 18 फीसदी तक बढ़ा

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि बीज से लेकर बाजार तक हो रहे तकनीकी विकास एवं नवाचारों का लाभ किसानों को सीधा-सीधा मिले ताकि किसानों की आमदनी वर्ष 2022 तक दोगुनी हो.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल का दावा, जीडीपी में कृषि का योगदान 16 से 18 फीसदी तक बढ़ा

केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल ( फाइल फोटो )

उदयपुर: केन्द्रीय जल संसाधन एवं गंगा पुनरोद्धार राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल  ने कहा है कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में देश की जीडीपी में कृषि का योगदान 16 से बढ़कर 18 प्रतिशत हो गया है. इसे  अब 21 प्रतिशत से अधिक लाने के लिए सबको मिलजुलकर प्रयास करने होंगे. मेघवाल ने आज ‘ग्लोबल राजस्थान एग्रीटेक मीट, 2017’ के समापन समारोह में किसानों से आह्वान किया कि वे अपनी आय को बढ़ाने के लिए उद्यानिकी एवं वाणिज्यिक फसलों के उत्पादन पर जोर दें. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का सपना है कि बीज से लेकर बाजार तक हो रहे तकनीकी विकास एवं नवाचारों का लाभ किसानों को सीधा-सीधा मिले ताकि किसानों की आमदनी वर्ष 2022 तक दोगुनी हो.

हम जीएसटी थोपना नहीं चाह्ते, स्लैब की संख्या घटाई जाएगी : राज्यमंत्री अर्जुन राम मेघवाल

केन्द्रीय विधि एवं न्याय राज्यमंत्री पीपी चौधरी ने बताया कि देशभर में 7 करोड़ से अधिक मृदा स्वास्थ्य कार्डों का वितरण किया जा चुका है. केन्द्र सरकार ने पहली बार ‘नीम कोटेड यूरिया’ की व्यवस्था की है, जिससे यूरिया की कालाबाजारी पर रोक लगी है और किसानों को फायदा हुआ है.

टिप्पणियां
वीडियो : जब पेड़ पर चढ़े अर्जुनराम मेघवाल

इनपुट : भाषा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement