राणा कपूर की दिल्ली में 1,000 करोड़ से अधिक की संपत्ति, ED के राडार पर

दिल्ली की सभी संपत्तियां कपूर की पत्नी बिंदु कपूर से संबंधित हैं, जो लगभग 4,300 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेने-देन के लिए ईडी जांच के दायरे में हैं.

राणा कपूर की दिल्ली में 1,000 करोड़ से अधिक की संपत्ति, ED के राडार पर

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • दिल्ली में 3 संपत्तियां ED के राडार पर
  • दिल्ली में 1,000 करोड़ से अधिक की है संपत्ति
  • सभी संपत्तियां कपूर की पत्नी बिंदु कपूर से संबंधित हैं
नई दिल्ली :

यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर अपना ठिकाना भारत से बाहर किसी देश में ले जा पाते, इससे पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने उन्हें हिरासत में ले लिया और दिल्ली में मौजूद उनकी तीन संपत्तियों को बेचने की योजना सफल नहीं हो पाई. ये संपत्तियां 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की हैं.ये तीन संपत्तियां हैं -40 अमृता शेरगिल मार्ग, 18 कौटिल्य मार्ग चाणक्य पुरी, और सरदार पटेल मार्ग स्थित डिप्लोमेटिक एन्क्लेव. ये संपत्तियां कपूर से सीधे तौर पर नहीं जुड़ी हैं, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि उसने कुछ प्रॉपर्टी डीलरों को कह रखा है कि वे इन संपत्तियों के खरीदार ढूंढें पता चला है कि सभी संपत्तियां कपूर की पत्नी बिंदु कपूर से संबंधित हैं, जो लगभग 4,300 करोड़ रुपये के संदिग्ध लेने-देन के लिए ईडी जांच के दायरे में हैं.

Yes बैंक संकट: सीबीआई ने राणा कपूर परिवार को बनाया आरोपी, मुंबई में सात स्थानों पर छापेमारी

गौरतलब है कि सीबीआई ने सोमवार को संकट ग्रसित DHFL द्वारा यस बैंक के सह-संस्थापक राणा कपूर के परिवार को कथित रूप से 600 करोड़ रुपये की रिश्वत देने के मामले में सात स्थानों पर छापे मारे थे. सीबीआई ने अपनी प्राथिमिकी में पांच कंपनियों, कपूर की पत्नी और तीन बेटियों सहित सात व्यक्तियों और अन्य अज्ञात लोगों को नामजद किया था. राणा कपूर के अलावा एजेंसी ने उनकी पत्नी बिंदु, बेटी रोशिनी, राखी और राधा पर मुकदमा किया है.

Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर की पत्नी और बेटी के खिलाफ CBI ने दर्ज किया रिश्वत का मामला

इससे पहले राणा कपूर (Rana Kapoor) की बेटी रोशनी कपूर (Roshni Kapoor) को मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) पर रोक लिया गया था. वह लंदन जाने के लिए फ्लाइट लेने वाली थी. राणा कपूर के परिवार के सदस्यों के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी होने की वजह से रोशनी को एयरपोर्ट पर रोका गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Yes बैंक के संस्थापक राणा कपूर पर CBI ने दर्ज किया केस