NDTV Khabar

रांची : जहरीली शराब से सात लोगों की मौत के बाद जांच के आदेश

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने बुधवार को बताया कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के इरगू टोला निवासी संदीप चौधरी एवं यहीं के निवासी अमित तिवारी की जहरीली शराब पीने से मंगलवार को मौत हो गयी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रांची : जहरीली शराब से सात लोगों की मौत के बाद जांच के आदेश

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  1. झारखंड सशस्त्र बल के दो जवानों की भी हुई जहरीली शराब से मौत.
  2. इन सभी मामलों की भी जांच की जा रही है.
  3. विसरा की भी जांच करायी जायेगी.
रांची:

झारखंड सरकार ने राजधानी रांची में जहरीली शराब पीने से दो लोगों की मौत और झारखंड सशस्त्र बल के दो जवानों समेत पांच अन्य लोगों की भी जहरीली शराब पीने से ही मौत की आशंका के बाद पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दिये हैं और प्रारंभिक रिपोर्ट के आधार पर दो थाना प्रभारियों और उत्पाद विभाग के कोतवाली प्रभारी को निलंबित कर दिया है.

रांची के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कुलदीप द्विवेदी ने बुधवार को बताया कि सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के इरगू टोला निवासी संदीप चौधरी एवं यहीं के निवासी अमित तिवारी की जहरीली शराब पीने से मंगलवार को मौत हो गयी. इसके अलावा पिछले 24 घंटे में संदिग्ध रूप से जहरीली शराब पीने से ही झारखंड सशस्त्र बल के दो जवानों समेत पांच अन्य लोगों की भी मौत होने की बात सामने आयी है.

यह भी पढ़ें : राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने बच्चों की मौत पर झारखंड सरकार से रिपोर्ट मांगी


उन्होंने बताया कि इन सभी मामलों की भी जांच की जा रही है लेकिन इरगू टोला के दो लोगों के अलावा अन्य के मामले में मौत का कारण जहरीली शराब होने की अभी पुष्टि नहीं हुई है. जिन अन्य मौतों की जांच की जा रही है उनमें डोरंडा के परस टोली के सोला कुमार, डोरंडा के ही इस्लाम अंसारी, जैप के जवान योगेश क्षेत्री, महादेव मुर्मू एवं डोरंडा के इरफान गद्दी शामिल हैं. इन सभी के शव को अंत्यपरीक्षण के लिए भेजा गया है. साथ ही इनके विसरा की अपराध विज्ञान के प्रयोगशाला में जांच करायी जायेगी.

इस बीच राज्य सरकार ने जहरीली शराब पीने से हुई मौत के मामले को गंभीरता से लेते हुए रांची जिला के कोतवाली अंचल के प्रभारी अवर निरीक्षक उत्पाद राणा मोती लाल सिंह को कर्तव्य निर्वहन नहीं करने व लापरवाही तथा उदासीनता के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

उत्पाद सचिव अविनाश कुमार से इस मामले में दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने को कहा गया है. इसके अलावा सरकार के निर्देश पर पुलिस उपमहानिरीक्षक अमोल वी होमकर ने डोरंडा थाना प्रभारी उदय प्रताप सिंह एवं नामकुम थाना प्रभारी राजेश रजक को भी तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. नामकुम एवं डोरंडा इलाकों से जहरीली शराब की आपूर्ति होने की बात सामने आने पर वहां छापा मारकर देसी शराब की बोतलें बरामद की गयी हैं. इस अवैध कारोबार के मामले में पुलिस ने डोरंडा के नेपाली कालोनी से अनेक युवकों को हिरासत में लिया है. सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि पूरे मामले की पुलिस जांच के अलावा सीआईडी जांच प्रारंभ कर दी गयी है और अवैध शराब की जब्ती के लिए रांची और आसपास के इलाकों में बड़े पैमाने पर छापेमारी की जा रही है.

टिप्पणियां

VIDEOS :  जहरीली शराब पीने से 11 की मौत, 16 की हालत गंभीर​
जहरीली शराब पीने से तबियत खराब होने के बाद करीब छह लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनमें बीटू यादव, विकास राम, संतोष सिंह एवं जैप के जवान विक्रम राय शामिल हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement