NDTV Khabar

रणदीप सिंह सुरजेवाला जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव (Jind Bypoll) में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रणदीप सिंह सुरजेवाला जींद विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) हरियाणा के जींद विधानसभा उपचुनाव (Jind Bypoll) में कांग्रेस उम्मीदवार होंगे. पार्टी ने जींद विधानसभा सीट के उपचुनाव में रणदीप सिंह सुरजेवाला को उम्मीदवार बनाया है. पार्टी महासचिव मुकुल वासनिक की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सुरजेवाला की उम्मीदवारी को मंजूरी दी है. सुरजेवाला अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग के प्रमुख हैं और वर्तमान में कैथल से विधायक भी हैं. हालांकि, कांग्रेस के इस ऐलान से सवाल उठ रहे हैं कि आखिर एक विधायक होते हुए दूसरी जगह विधानसभा का उपचुनाव सुरजेवाला को क्यों लड़ाया जा रहा है? हालांकि जहां सवाल उठ रहे हैं वही कांग्रेस के इस कदम से उसकी इस उपचुनाव को जीतने की गंभीरता भी दिखती है. माना जा रहा है कि पार्टी इस एक उपचुनाव को जीतकर लोकसभा चुनाव के लिए अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहती है इसलिए उपचुनाव में सुरजेवाला जैसे बड़े नेता को उतारा गया है.

 


 

हालांकि, जहां सवाल उठ रहे हैं वहीं कांग्रेस के इस कदम से उसकी इस उपचुनाव को जीतने की गंभीरता भी दिखती है. माना जा रहा है कि पार्टी इस एक उपचुनाव को जीतकर लोकसभा चुनाव के लिए अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहती है इसलिए उपचुनाव में सुरजेवाला जैसे बड़े नेता को उतारा गया है. इसलिए अपने एक बड़े चेहरे को मैदान में उतारने का फैसला किया. गौरतलब है कि जींद सीट से विधायक हरिचंद मिड‌्ढा के निधन के बाद उपचुनाव हो रहा है. मिड‌्ढा ने इनेलो के टिकट पर 2014 का चुनाव जीता था. लंबी बीमारी के चलते पिछले साल अगस्त में उनका निधन हो गया था.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने ऊंची जातियों को आरक्षण का किया समर्थन, साथ ही पूछा- पीएम मोदी बताएं नौकरियां हैं कहां...

टिप्पणियां

वहीं, भाजपा ने इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) के दिवंगत विधायक हरि चंद मिड्ढा के पुत्र कृष्ण मिड्ढा को जींद उपचुनाव के लिए पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. कृष्ण मिड्ढा हाल में भाजपा में शामिल हुए थे. वह इस निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीवार बनने की दौड़ में सबसे आगे थे. हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा, 'भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति ने बातचीत करने और कई कारकों पर ध्यान देने के बाद निर्णय लिया कि कृष्ण मिड्ढा जींद उपचुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे.' जींद में 28 जनवरी को मतदान है और 31 जनवरी को नतीजे आएंगे. गुरुवार को नामांकन दाखिल करने का आखिरी दिन है. 

VIDEO: पीएम के इंटरव्यू पर बोली कांग्रेस, 55 महीनों में देश को बर्बाद कर दिया



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement