कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर साधा निशाना, कहा-चीन का नाम तक..

पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प (Ladakh Clash) में 20 भारतीय सैनिकों के जान गंवाने की घटना के बाद भी देश में सियासी आरोपों-प्रत्‍यारोपों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर साधा निशाना, कहा-चीन का नाम तक..

रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पर निशाना साधा है

नई दिल्ली:

पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प (Ladakh Clash) में 20 भारतीय सैनिकों के जान गंवाने की घटना के बाद भी देश में सियासी आरोपों-प्रत्‍यारोपों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने लद्दाख घटना को लेकर इशारों-इशारों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की चुप्‍पी को लेकर सवाल उठाया था. उन्‍होंने घटना में जान गंवाने वाले सैनिकों को सेल्‍यूट करते हुए कहा था कि प्रधानमंत्री आप चुप क्‍यों है, हम सब और पूरा देश आपके साथ है. अब कांग्रेस के ही रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) ने एक ट्वीट करके रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnarh Singh) पर निशाना साधा है. सुरजेवाला ने अपने ट्वीट में लिखा, '@rajnathsingh जी, चीन का नाम तक लिखने से भी क्या डर है? और हमारे कितने सैनिक शहीद हुए हैं? आप ये क्यों नही बता रहे? क्या चीन ने हमारे सैनिक अगवा किए हैं? गुमराह मत करें, सामने आ जबाब दें.#WeakestPMModi'

गौरतलब है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लद्दाख झड़प को लेकरर एक ट्वीट करते हुए भारतीय सैनिकों के शौर्य की सराहना की थी. उन्‍होंने ट्वीट में कहा, "गालवान में सैनिकों का 'बलिदान' गहरा विचलित करने वाला है. हमारे सैनिकों ने अनुकरणीय साहस और वीरता दिखाते हुए अपना कर्तव्य निभाया और भारतीय सेना की सर्वोच्च परंपराओं का निर्वाह करते हुए अपनी जान कुर्बान कर दी."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लद्दाख में हिंसक झड़प उस समय शुरू हुइ जब भारतीय सैनिक सीमा के भारत की तरफ चीनी सैनिकों द्वारा लगाए गए टेंट को हटाने गए थे. चीन ने 6 जून को दोनों पक्षों के लेफ्टिनेंट जनरल-रैंक के अधिकारियों के बीच बातचीत के बाद इस टेंट को हटाने पर सहमति जताई थी. सूत्रों ने कहा कि चीनी सैनिकों द्वारा भारतीय कर्नल बीएल संतोष बाबू को निशाना बनाने के बाद एक शारीरिक संघर्ष छिड़ गया और दोनों पक्षों के बीच डंडों, पत्‍थरों और रॉड का जमकर इस्‍तेमाल हुआ था.