NDTV Khabar

व्हिसलब्लोअर के बयान के बाद कांग्रेस बोली- कैंब्रिज एनालिटिका से कोई लेना-देना नहीं

ब्रिटिश संसद में व्हिसिल ब्लोअर के कबूलनामें के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी का कैम्ब्रिज ऐनेलेटिका से कोई संबंध नहीं है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्हिसलब्लोअर के बयान के बाद कांग्रेस बोली- कैंब्रिज एनालिटिका से कोई लेना-देना नहीं

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. व्हिसिलब्लोअर ने ब्रिटिश संसद में दिया बयान.
  2. कैंब्रिज एनालिटिका ने भारत में शायद कांग्रेस के लिए काम किया.
  3. रणदीप सुरजेवाला ने संबंध से नकारा.
नई दिल्ली:

ब्रिटिश संसद में व्हिसिल ब्लोअर के कबूलनामें के बाद कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी का कैम्ब्रिज ऐनेलेटिका से कोई संबंध नहीं है. साथ ही उन्होंने कानून मंत्री रविशंकर पर एजेंडे को भटकाने के लिए छूट बोलने का आरोप भी लगाया. 

कानून मंत्री ने एक व्हिसिलब्लोअर के कबूलनामें का जिक्र कर दावा किया था कि डाटा कंपनी ने विपक्षी पार्टी के लिए काम किया था. बता दें कि व्हिसलब्लोअर क्रिस्टोफर वाइली ने ब्रिटिश संसद में कहा कि कैंब्रिज एनालिटिका ने भारत में शायद कांग्रेस के लिए काम किया. उन्होंने कहा कि शायद कांग्रेस उनकी क्लाइंट थी. इस खुलासे के बाद बीजेपी ने बिना देर किए ही कांग्रेस पर हमला बोला. बीजेपी के वरिष्ठ नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी को झूठ बोलने के लिए माफी मांगनी चाहिए.  

कैंब्रिज एनालिटिका के व्हिसलब्लोअर का ब्रिटिश संसद में बयान, कंपनी ने कांग्रेस के लिए किया काम


सुरजेवाला ने ओबीआई में साझेदार एक भारतीय नागरिक के बयान का इस्तेमाल किया. इस व्यक्ति ने अपने बयान में कहा है कि कांग्रेस सरकार को गिराने के लिए एक एनआरआई ने अघोषित धन के जरिए विवादास्पद कंपनी की सेवाएं ली थीं. सुरजेवाला ने सवाल किया कि प्रसाद को भारतीय नागरिक से ज्यादा क्या विदेशी नागरिक पर भरोसा है?

टिप्पणियां

वहीं, कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि कांग्रेस का झूठ सामने आ गया है और इस खुलासे के बाद कांग्रेस और राहुल गांधी को देश से माफ़ी मांगनी चाहिए. जबकि कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद को ही झूठा करार देते हुए कहा कि दो दिन पहले ही कैंब्रिज एनालिटिका के भारत में पूर्व सहयोगी अवनीश राय ने एनडीटीवी से ये खुलासा किया था 2014 के चुनावों में कांग्रेस की सरकार को गिराने के लिए साज़िश रची गई थी, जिसमें कैंब्रिज एनालिटिका शामिल थी.

VIDEO : क्या था कैंब्रिज एनालिटिका का खेल? (इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement