NDTV Khabar

पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रिटायरमेंट के दो दिन बाद ही खाली किया अपना लुटियंस वाला बंगला

पूर्व चीफ जस्टिस (Former Chief Justice) रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) ने बंगला खाली करने की समय सीमा से एक महीने पहले ही बंगला खाली कर दिया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने रिटायरमेंट के दो दिन बाद ही खाली किया अपना लुटियंस वाला बंगला

रंजन गोगोई ने किया अपना बंगला खाली

खास बातें

  1. पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने किया बंगला खाली.
  2. सेवानिवृत्त होने के दो दिन बाद ही किया बंगला खाली.
  3. इससे पहले पूर्व चीफ जस्टिस खेहर ने किया था सबसे पहले बंगला खाली.
नई दिल्ली:

पूर्व चीफ जस्टिस (Former Chief Justice) रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) ने बंगला खाली करने की समय सीमा से एक महीने पहले ही बंगला खाली कर दिया है. आमतौर पर बंगला खाली करने के लिए पूर्व न्यायाधीशों को एक महीना मिलता है. बता दें कि पूर्व चीफ जस्टिस 17 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए थे. रंजन गोगोई को उनके कार्यकाल के दौरान राजधानी दिल्‍ली के 5 कृष्ण मेनन मार्ग पर बंगला दिया गया था. इस तरह अपने सेवानिवृत्त होने के दो दिन बाद ही बंगला खाली करने वाले गोगोई पहले चीफ जस्टिस हो गए हैं. इससे पहले पूर्व मुख्य न्यायाधीश जेएस खेहर (Justice JS Khehar) ने  रिटायरमेंट के बाद सबसे जल्दी बंगला खाली कर दिया था. 

यह भी पढ़ें- शारीरिक रूप से यहां मौजूद न रहूं लेकिन मेरा एक हिस्सा हमेशा सुप्रीम कोर्ट में रहेगा : जस्टिस रंजन गोगोई

बता दें कि रिटायरमेंट से पहले रंजन गोगोई ने अयोध्या मंदिर-मस्जिद (Ayodhya temple-mosque case) के जमीनी विवाद पर ऐतिहासिक  फैसला दिया था. अपने कार्यकाल के आखिरी दिन जस्टिस गोगोई सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के रूम नंबर एक में कुछ देर के लिए बैठे थे, जहां उन्हें विदाई दी गई और उनके प्रति आभार व्यक्त किया गया.


यह भी पढ़ें- जस्टिस शरद अरविंद बोबड़े ने ली 47वें चीफ जस्टिस के रूप में शपथ, 23 अप्रैल 2021 तक होगा कार्यकाल

टिप्पणियां

अपने भाषण में रंजन गोगोई ने कहा कि अदालती कामकाज में गुंडागर्दी और धमकाने जैसी चीजों के चलते कामकाज का स्तर गिरा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. इस बारे में चिंता जताते हुए गोगोई ने कहा कि अदालत की गरिमा को बरकरार रखने की जरूरत है. आपको बता दें कि वर्तमान में देश के मुख्य न्यायाधीश जस्टिस एसए बोबड़े (Justice SA Bobde) हैं.  

VIDEO: अपने विदाई समारोह में कुछ नहीं बोले CJI रंजन गोगोई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement