वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर की मांग- राहुल गांधी पर आपराधिक कार्रवाई करे सरकार

राहुल गांधी के भाषण पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई और कांग्रेस नेता से एक बार फिर माफी की मांग की. अब इस मामले में वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार को राहुल के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर की मांग- राहुल गांधी पर आपराधिक कार्रवाई करे सरकार

रंजीत सावरकर वीर सावरकर के पोते हैं.

खास बातें

  • राहुल गांधी ने वीर सावरकर पर दिया था बयान
  • रंजीत सावरकर ने की कार्रवाई की मांग
  • राहुल गांधी पर करेंगे मानहानि का केस
मुंबई:

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने बीते शनिवार 'भारत बचाओ' रैली में अपने भाषण के दौरान एक बार फिर वीर सावरकर (Veer Savarkar) पर हमला बोला. राहुल ने अपने 'रेप इन इंडिया' वाले बयान पर माफी नहीं मांगने की बात कहते हुए कहा कि वह राहुल सावरकर नहीं बल्कि राहुल गांधी हैं. वह मर जाएंगे लेकिन माफी नहीं मांगेंगे. राहुल के इस भाषण पर बीजेपी ने कड़ी आपत्ति जताई और कांग्रेस नेता से एक बार फिर माफी की मांग की. अब इस मामले में वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर (Ranjeet Savarkar) ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि सरकार को राहुल के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

बीजेपी ने कहा- राहुल गांधी 'सावरकर' हो नहीं सकते, उनके लिए ‘राहुल जिन्ना' नाम अधिक उपयुक्त

रंजीत सावरकर ने कहा, 'किसी को भी उनके (वीर सावरकर) खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. सरकार को राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करनी चाहिए.' उन्होंने आगे कहा कि वह इस मामले में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे. उन्होंने राहुल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराने की भी बात कही है.

बताते चलें कि राहुल गांधी के भाषण पर शिवसेना ने भी नाराजगी जाहिर की है. शिवसेना सांसद संजय राउत ने ट्वीट किया, 'वीर सावरकर न सिर्फ महाराष्ट्र बल्कि पूरे देश के लिए आदर्श हैं. सावरकर का नाम राष्ट्र और स्वयं के बारे में गौरव को दर्शाता है. नेहरू और गांधी की तरह सावरकर ने भी देश के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया. ऐसे प्रत्येक आदर्श को पूजनीय मानना चाहिए. इस पर कोई समझौता नहीं हो सकता.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : राहुल गांधी के बयान पर शिवसेना हुई नाराज