NDTV Khabar

रावसाहेब दानवे पर बीजेपी ने खेला दांव, बनेंगे महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
रावसाहेब दानवे पर बीजेपी ने खेला दांव, बनेंगे महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष!
मुंबई: केंद्रीय राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे महाराष्ट्र बीजेपी के नए प्रदेशाध्यक्ष होंगे। दानवे उपभोक्ता अधिकार, खाद्य एवं नागरी आपूर्ति विभाग के केंद्रीय राज्यमंत्री हैं। 14 जनवरी के बाद उनके नाम का औपचारिक ऐलान किया जा सकता है। महाराष्ट्र में बीजेपी सदस्यता अभियान की प्रगति पर चर्चा के लिए मुंबई आए पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक में इस बात का फैसला लिया गया। दानवे जालना से बीजेपी के सांसद हैं।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस इससे पहले राज्य बीजेपी के अध्यक्ष थे। विदर्भ के बाद मराठवाड़ा से कांग्रेस के सफाये के मद्देनजर रणनीति के मकसद से भी बीजेपी दानवे पर दांव लगा रही है। दानवे की साफ-सुथरी छवि रही है, वो किसी कैम्प के नहीं माने जाते है, ऐसे में दानवे को प्रदेशाध्यक्ष की कुर्सी मिलने से पार्टी के अंदर भी कुछ हदतक संतुलन बनाए रखने की कोशिश है।  

चर्चा ये भी है कि बीजेपी आलाकमान महाराष्ट्र में सदस्यता अभियान को आंकड़ों से नाखुश है, ऐसे में दानवे पर सबसे बड़ी ज़िम्मेदारी पार्टी से लोगों को जोड़ने की उन्हीं बीजेपी का सदस्य बनाने की होगी। प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी संभालने पर दानवे मंत्री की कुर्सी छोड़ देंगे।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement