यूपी के कौशांबी में पंचायत का तालिबानी फैसला, नाबालिग रेप पीड़ित का जबरन गर्भपात

यूपी के कौशांबी में पंचायत का तालिबानी फैसला, नाबालिग रेप पीड़ित का जबरन गर्भपात

प्रतीकात्मक तस्वीर

कौशांबी, यूपी:

यूपी के कौशांबी ज़िले के सैनी कोतवाली इलाके के घोसियाना गांव में एक पंचायत ने रेप पीड़ित नाबालिग लड़की का गर्भपात कराने का फरमान दिया...जिससे एक फिर पंचायतों के फैसलों पर सवाल उठ रहे हैं।

पंचायत की ओर से दिया जाने वाला फैसले ने एक बार फिर से पंचायत के क्रियाकलाप को कटघरे में खड़ा कर दिया है। पूरी घटना इलाके के घोसियाना गांव कि है जहां पंचायत ने कुछ दिन पहले एक बलात्कार पीड़िता का ना सिर्फ़ गर्भपात करा दिया बल्कि डंडे से पीड़िता की पिटाई भी की गई।  

परिवार को धमकी
इसके साथ हीं आरोपी युवक और उसके परिवार का भी हुक्का पानी बंद कर उन्हें गांव से निकाल दिया। पीड़ित लड़की के साथ करीब पांच महीने पहले  गांव के ही एक युवक ने बलात्कार किया था...साथ ही उसे और उसके परिवार को धमकी दी थी कि अगर उन्होने इस बारे में किसी को बताया तो उन्हें जान से मार दिया जायेगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पांच महीने बाद जब लड़की के गर्भवती होने की खबर सामने आयी तो मामले की सुनवाई के लिए गांव में एक पंचायत बुलाई गई जिसमें पंचायत ने ये तालिबानी फ़ैसला दिया। घटना के सामने आने के बाद अब पुलिस ने आरोपी युवक और पंचायत के सदस्यों समेत 12 लोगों के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया है और प्रशासन ने आरोपियों पर कड़ी कारवाई करने का भरोसा दिया है।