UP के प्रतापगढ़ में मायके जा रही दलित महिला से रेप, पुलिस ने केस दर्ज करने में की हीलाहवाली

यूपी (UP) में महिलाओं के साथ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा घटना प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के मानिकपुर की है, जहां एक बेटी के साथ बाजार जा रही एक महिला के साथ दरिंदे ने दुष्कर्म किया. पीड़िता बदहवास हालत में थाने पहुंची तो उल्टे पुलिस से फटकार मिली. बाद में उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप पर मुकदमा दर्ज हुआ.

UP के प्रतापगढ़ में मायके जा रही दलित महिला से रेप, पुलिस ने केस दर्ज करने में की हीलाहवाली

उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते जा रहे हैं अपराध (प्रतीकात्मक फोटो)

प्रतापगढ़ :

यूपी (UP) में महिलाओं के साथ अपराध रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा घटना प्रतापगढ़ (Pratapgarh) के मानिकपुर की है, जहां एक बेटी के साथ मायके जा रही दलित महिला के साथ दरिंदे ने दुष्कर्म (Rape) किया. पीड़िता बदहवास हालत में थाने पहुंची तो उल्टे पुलिस से फटकार मिली. बाद में उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप पर मुकदमा दर्ज हुआ.

यह भी पढ़ें- सरकार हाथरस पीड़िता बताकर एक व्यक्ति की मृत पत्नी की तस्वीर वायरल होने के मामले को देखे : उच्च न्यायालय

जिले के मानिकपुर थाना के चौकापारपुर इलाके में एक दलित महिला के साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया गया. घटना 14 अक्टूबर की है, जब पीड़ित महिला अपनी बेटी संग मायके गयासपुर से घर जा रही थी. रास्ते मे बेटी सब्जी लेने लगी, इस कारण दोनों के बीच थोड़ा सा फासला हो गया। इसी बीच गांव का ही विजय जायसवाल पहुंच गया और महिला को घसीट कर पुल के नीचे ले जाकर दरिंदगी करने लगा. तभी चीख-पुकार सुन कर बेटी वहां पहुंच गई. इस दौरान आरोपी विजय जायसवाल मारपीट करते हुए फरार हो गया.

यह भी पढ़ें- हाथरस केस: सुप्रीम कोर्ट ने कहा, 'हाईकोर्ट को सुनवाई करने दें, हम यहां नजर रखने के लिए बैठे हैं'

Newsbeep

इस मामले में भी पुलिस का निर्मम चेहरा सामने आया. पीड़िता थाने में जब पुलिसकर्मियों के पास पहुंचे तो शिकायत दर्ज करने की जगह उसे दुत्कार मिली. निराश महिला ने न्याय के लिए अफसरों से गुहार लगाई। अफसरों की फटकार के बाद मानिकपुर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया। जिले के एसपी अनुराग आर्य का कहना है कि आरोपी से पूछताछ के साथ ही सीओ कुंडा मामले की जांच कर रहे हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


यूपी के हाथरस जिले में गैंगरेप की घटना के बाद से ही लगातार महिलाओं के खिलाफ अपराध सामने आ रहे हैं. इसमें सबसे बड़ी चिंता का विषय पीड़िता को स्थानीय पुलिस द्वारा सहयोग न मिलना रहा है.